Home समाचार दीप सिद्धू के समर्थन में खुलकर आया अकाली दल, सिरसा बोले- सिद्धू...

दीप सिद्धू के समर्थन में खुलकर आया अकाली दल, सिरसा बोले- सिद्धू को जेल से जल्द बाहर लाने के लिए कानूनी मदद मुहैया कराएंगे

577
SHARE

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लाल किले मेंं हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू के समर्थन में शिरोमणि अकाली दल खुलकर सामने आ गया है। अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दीप सिद्धू का बचाव करते हुए कहा है कि वो उनकी हर मदद करेंगे और उन्हें कानूनी मदद भी मुहैया कराएंगे, ताकि उन्हें जल्द से जल्द जेल से बाहर लाया जा सके। सिरसा ने यह कह कर सबको हैरान कर दिया है कि वो दीप सिद्धू के संपर्क में थे और टेलीफोन पर बातचीत की थी।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”कई लोगों ने मुझे दीप सिद्धू के बारे पूछने के लिए फोन किया। मैं आप सभी को अपडेट करना चाहता हूं कि जिस दिन उसे रिमांड पर लिया गया था, उसके साथ मेरी टेलीफोन पर बात हुई थी। वह पूरी तरह से ठीक है। मैंने उन्हें आश्वासन दिया है कि DSGMC सभी कानूनी सहायता प्रदान करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि वह जल्द ही जेल से बाहर आ जाए।”

मनजिंदर सिंह सिरसा ने दीप सिद्धू को ऐसे समय में खुला समर्थन दिया है, जब आंदोलनकारी किसान संगठनों के साथ ही तमाम सियासी दलों ने दीप सिद्धू को ‘बीजेपी का एजेंट’ बताया है। दिल्ली में उपद्रव के बाद दीप सिद्धू से अपना पल्ला झाड़ते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव और कांग्रेस के नेताओं ने दावा किया कि आंदोलन को बदनाम करने के लिए सिद्धू को ‘बीजेपी ने प्लांट’ किया था।

आम आदमी पार्टी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सिद्धू को न केवल बीजेपी, बल्कि आरएसएस का एजेंट बता दिया। यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी सांसद सनी देओल के साथ दीप सिद्धू की तस्वीरों को शेयर किया।

किसान संगठनों और सियासों दलों के प्रोपेपेंडा का जवाब देने के लिए अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल को स्पष्टीकरण देना पड़ा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दीप से उनका कुछ लेना देना नहीं है। बीजेपी सांसद सनी देओल ने कहा था कि साल 2019 के चुनाव में दीप उनके साथ प्रचार के दौरान जुड़े थे लेकिन बाद में वो दीप सिद्धू से अलग हो गए थे।

गौरतलब है कि गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने 23 फरवरी को दीप सिद्धू को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। लाल किले में हिंसा के बाद फरारी के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को पंजाब के ज़ीरकपुर से गिरफ्तार किया था। पंजाबी अभिनेता और गायक सिद्धू पर हिंसा भड़काने और किसानों का विरोध करने के लिए उनके ट्रैक्टरों के साथ लाल किले पर कूच करके अलग झंड़ा फहराने का आरोप लगा है। 

 

Leave a Reply