Home समाचार CNN News18 के मुताबिक कांग्रेस गुपकार गैंग के साथ लड़ेंगी जम्मू-कश्मीर में...

CNN News18 के मुताबिक कांग्रेस गुपकार गैंग के साथ लड़ेंगी जम्मू-कश्मीर में डीडीसी का चुनाव, क्या झूठ बोल रहे हैं रणदीप सुरजेवाला ?

166
SHARE

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू-कश्मीर के गुपकार गठबंधन के बहाने कांग्रेस को घेरा। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और गुपकार गठबंधन को ‘गैंग’ बताते हुए कांग्रेस से इस मामले में स्थिति साफ करने के लिए कहा। इसके बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस गुपकार गठबंधन और पीपुल्स एसोसिएशन फॉर गुपकार डिक्लेरेशन का हिस्सा नहीं है। इसी बीच CNN News18 ने खबर दी है कि कांग्रेस जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है और गुपकार गैंग के साथ मिलकर डीडीसी का चुनाव लड़ेगी। 

इससे पहले 13 नवंबर को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति ने गुपकार  गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की थी। गुपकार में स्थित महबूबा मुफ्ती के ‘फेयरव्यू’ आवास पर हुई गठबंधन की बैठक में कांग्रेस के दो नेता शामिल हुए। महबूबा मुफ्ती के आवास के बाहर कांग्रेस नेता गुलाम नबी मोंगा ने संवाददाताओं से कहा था कि हम गठबंधन के साथ हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सदस्य दलों में कोई मतभेद है, तो मोंगा ने कहा कि कोई असहमति नहीं है और स्वस्थ चर्चा हुई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने भी कहा था कि कांग्रेस गुपकर घोषणापत्र गठबंधन का हिस्सा है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव भी हम साथ लड़ेंगे। फारूक अब्दुल्ला का यह बयान कांग्रेस के उस फैसले के बाद आया, जिसमें पार्टी ने डीडीसी चुनाव में उम्मीदवार उतारने का एलान किया था।

 

 

 

Leave a Reply