Home केजरीवाल विशेष केजरीवाल का कारनामा: स्कूल में एडमिशन नहीं और भेज दिया बधाई पत्र

केजरीवाल का कारनामा: स्कूल में एडमिशन नहीं और भेज दिया बधाई पत्र

325
SHARE

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को बहुत ही क्रांतिकारी राजनीतिज्ञ मानते हैं। वह इस दुनिया के इकलौते ईमानदार और सबसे अधिक काम करने वाले नेता हैं, ऐसा वह हमेशा दिखाने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसा करने के लिए वह दूसरों के काम का श्रेय भी खुद को देते हैं।

स्कूल में एडमिशन नहीं, भेज दिया बधाई पत्र  
दिल्ली के स्कूलों में इडब्ल्यूएस कोटे के तहत बच्चों का नामांकन कराना आसान नहीं है। नामांकन कोटे के तहत एडमिशन का श्रेय दिल्ली सरकार खुद को दे रही है। मुख्यमंत्री का दावा है कि उनके कारण स्कूलों में इडब्ल्यूएस कोटे के तहत गरीब परिवार के बच्चों का एडमिशन हो रहा है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार एक चार साल की बच्ची को दाखिला के लिए अरविंद केजरीवाल का बधाई पत्र मिला है। आमतौर पर मुख्यमंत्री का बधाई संदेश आता है तो पूरा परिवार हर्ष और उल्लास से भर जाता है, लेकिन यह परिवार गुस्से में है। अंजलि चार साल की है। उसके पिता ने काफी दौड़-भाग की, लेकिन स्कूल वालों ने नाम वेटिंग लिस्ट में डाल दिया। अब जले पर नमक छिड़कने के लिए अरविंद केजरीवाल का बधाई पत्र आ गया।

 

 

आम आदमी पार्टी और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल दूसरे के कार्यों का श्रेय लेने में कभी पीछे नहीं रहते हैं। चाहे उन्होंने इसके लिए कुछ भी मेहनत किया हो या न किया हो। ऐसे कार्यों की फेरहिस्त में से कुछ आपके लिए लेकर आए हैं।

मुकरबा चौक एलिवेटेड रोड बना शीला दीक्षित के राज में क्रेडिट ले गए केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने 25 जनवरी 2016 को मधुबन चौक से मुकरबा चौक तक सिग्नल फ्री एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन किया और इस काम को पूरा करने का श्रेय अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार को दिया। केजरीवाल ने यहां तक दावा कर दिया कि इसे बनाने में 121 करोड़ रुपए बचाए हैं।
केजरीवाल के इस दावे को कांग्रेस ने खारिज कर दिया। कांग्रेस नेता और बादली के पूर्व विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि इस फ्लाईओवर के कंस्ट्रक्शन का पूरा काम शीला दीक्षित सरकार ने पूरा किया है। साल 2013 में जो डिजाइन स्वीकृत हुए थे, उसी डिजाइन पर ये एलिवेटेड रोड का निर्माण हुआ है। देवेन्द्र यादव ने कहा कि एलिवेटेड रोड को लेकर उन्होंने आरटीआई लगाया, लेकिन दिल्ली सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल झूठ बोल रहे हैं।

ट्रेैफिक पुलिस के काम का श्रेय भी आम आदमी पार्टी को
जनवरी 2014 में महरौली-बदरपुर रोड पर तुगलकाबाद क्षेत्र में नियमित ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए ट्रैफिक पुलिस ने पास की कंपनी कोनकोर के अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें की। कंपनी के डिपो में इंट्री प्वाइंट के स्लो प्रोसेस में सुधार के लिए क्लियरेंस सिस्टम में बदलाव कराया। डिपो के आसपास की खराब सड़कों को दुरुस्त कराने के लिए सिविक एजेंसियों के अधिकारियों के साथ ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने कई राउंड बैठकें की। उसके बाद ट्रैफिक जाम में कमी आई थी। इस काम का श्रेय लेते हुए आम आदमी पार्टी ने एक बड़ा सा पोस्टर डिपो के पास लगा दिया। इस पोस्टर में अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ तुगलकाबाद सीट से एमएलए के लिए चुनाव लड़े स्थानीय नेता मनोज राय के फोटो लगाए गये। मेहनत ट्रैफिक पुलिस ने किया और श्रेय आम आदमी पार्टी ने लिया। यह पोस्टर देखकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी हैरान थे।

LEAVE A REPLY