Home समाचार क्या आपको पता है ‘टाइगर जिंदा है’ का पीएम मोदी कनेक्शन?

क्या आपको पता है ‘टाइगर जिंदा है’ का पीएम मोदी कनेक्शन?

508
SHARE

बॉक्स ऑफिस पर 2017 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खास कनेक्शन है। सलमान खान की फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ में प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया गया है। निर्देशक अली अब्‍बास जफर ने प्रधानमंत्री मोदी से कनेक्‍शन का राज खोलते हुए कहा कि यह फिल्म 2014 के इराक बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है। उस समय एक अभियान चलाकर इराक में आतंकी संगठन आईएसआईएस के कब्‍जे से 46 भारतीय नर्सों को बचाया था।

आईएसआईएस ने इराक के तिकरित में काम करने वालीं 46 नर्सों को बंधक बना लिया था। इन नर्सों को आईएसआईएस के कब्जे से छुड़ाना बेहद चुनौतीपूर्ण था, लेकिन सरकार ने बेहद सूझबूझ से इसे कर दिखाया। मोदी सरकार के लिए यह एक तरह से परीक्षा की घड़ी थी। नरेंद्र मोदी सरकार ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की और भारत अपने सभी नागरिकों को सकुशल वापस लाने में सफल रहा। फिल्म निर्देशक ने कहा कि हम प्रधानमंत्री के फैसले से काफी प्रभावित हुए थे। निर्देशक अली इस बात से काफी प्रेरित हुए और वे फिल्‍म में प्रधानमंत्री मोदी को सम्‍मान देना चाहते थे।

फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में बचाव अभियान के दौरान परेश रावल फिल्म में टाइगर (सलमान खान) से पूछते हैं कि ‘पीएम साहब’ को मिशन की खबर है? असल में फिल्‍म में डायलॉग था ‘मोदी जी को पता है?’ जो कि उन्‍हें और मिशन को सम्‍मान देने के लिए रखा गया था। वैसे इस डायलॉग को सेंसर बोर्ड के कहने के बाद बदलकर ‘पीएम साहब’ कर दिया गया

22 दिसंबर को रिलीज होने के बाद ‘टाइगर जिंदा है’ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड कमाई कर चुकी है।

LEAVE A REPLY