Home समाचार प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन को लोक भवन में बदल दिया-प्रधानमंत्री

प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन को लोक भवन में बदल दिया-प्रधानमंत्री

188
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की लिखी पुस्तक ‘सिलेक्टेड स्पीचेज’ का विमोचन किया। राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में पीएम ने अपने संबोधन में कहा, ”मुझ जैसे नए व्यक्ति को चीजें समझने में और निर्णय लेने में उनकी प्रमुख भूमिका रही और राष्ट्रपति की बातें मेरे लिए पथ प्रदर्शक का काम करेंगी।” उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने सरकार के हर निर्णय का वर्तमान के सन्दर्भ में ही मूल्यांकन किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रणव मुखर्जी के रहते ही राष्ट्रपति भवन लोक भवन में बदल गया।

ज्ञान के भंडार हैं राष्ट्रपति-पीएम मोदी
किताब के विमोचन के मौके पर देश के 14वें राष्ट्रपति बनने जा रहे रामनाथ कोविंद भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राष्ट्रपति के ज्ञान के भंडार, सहजता और सरलता से कोई भी प्रभावित हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से जो दिशानिर्देश मिले, वे हमेशा साथ देंगे।

सादगी से भरे हैं राष्ट्रपति-पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा, ”मुझे प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी से मार्गदर्शन मिला है, जो मुझे बेहद मदद करेगा। मैं यह कह सकता हू कि जिसने भी उनके (प्रणब) साथ काम किया है, उन्होंने मेरे जैसा ही महसूस किया होगा। प्रणब के पास बहुत नॉलेज है और वह बहुत ही सादगी भरे हैं।”

LEAVE A REPLY