Home झूठ का पर्दाफाश ‘युवराज’ की लोकप्रियता के लिए लड़कियां बन रहीं ‘फर्जीवाड़े’ का शिकार!

‘युवराज’ की लोकप्रियता के लिए लड़कियां बन रहीं ‘फर्जीवाड़े’ का शिकार!

128
SHARE

पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के फॉलोअर्स की संख्या बढ़ी तो लोगों को लगा कि उनकी लोकप्रियता बढ़ रही है, मगर यह सच नहीं है। इसके पीछे एक बड़ा फर्जीवाड़ा है जिससे लगे कि राहुल गांधी पॉपुलर हो रहे हैं। दरअसल राहुल गांधी के ट्वीट्स पर अधिक रीट्वीट्स के पीछे बॉट्स की तकनीक है जो ऑटोमेटिक तरीके से अपने टास्क पूरे करती है जिसके लिए उसे कमांड दी जाती है। राहुल गांधी के ट्वीट्स को कजाकिस्तान, रूस और इंडोनेशिया से रीट्वीट मिल रहे थे। रीट्वीट के लोकेशन इस बात को साबित करते हैं कि उनके ट्वीट को लोकप्रिय करने के लिए बॉट्स का फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। अब एक नई जानकारी मिली है जो वाकई में हैरान करने वाला है। 

‘फर्जी’ अकाउंट से ‘फर्जी’ लोकप्रियता
फर्जी ट्विटर अकाउंट वो होते हैं, जिन्हें पैसे देकर खरीदा जाता है। अब नई जानकारी आई है कि कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम ने लड़कियों के नाम और तस्वीरों के साथ सैकड़ों ट्विटर और फेसबुक अकाउंट तैयार किए हैं जो राहुल गांधी के ट्वीट या फेसबुक पोस्ट पर कमेंट करते हैं।

अंकुर सिंह ने खोला फर्जी खेल का राज
अंकुर सिंह नाम के ट्विटर यूजर ने राहुल गांधी के इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया है। उन्होंने पूरे सबूतों के साथ बताया है कि कैसे इंटरनेट से लड़कियों की तस्वीरें उठाकर फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं।

पचास साल के नौजवान से इतना प्यार !
ऐसे अकाउंट्स इसी साल अगस्त या सितंबर में खुले हैं। इन फर्जी लड़कियों के प्रोफाइल देखें तो ऐसा लगता है कि मानो वो राहुल गांधी के प्यार में डूबी कोई प्रेम दीवानियां हों। ये ‘लड़कियां’ सिर्फ राहुल गांधी की पोस्ट पर ही कमेंट करती हैं। हैरानी की बात है कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि सैकड़ों की तादाद में लड़कियों को राहुल गांधी अच्छे लगने लगे।

मॉडल्स, एक्ट्रेस भी चाहती हैं ‘युवराज’ को !
जब इन अकाउंट की जांच की गई तो पाया गया कि कुछ की प्रोफाइल पिक्चर पाकिस्तानी लड़कियों के हैं। कुछ तस्वीरें फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी वेबसाइटों पर कपड़ों के विज्ञापन करने वाली मॉडल्स की हैं। देखा जाए तो ये लड़कियों की तस्वीरों के गलत इस्तेमाल का मामला भी है।

‘Love You RaGa’ का खुल गया ‘धागा’ !
सुनिधि राजपूत नाम का एक ट्विटर अकाउंट काफी चर्चा में है, जिसने राहुल गांधी के एक ट्वीट के जवाब में ‘Love You RaGa’ लिखा है। इस अकाउंट के कुछ ट्वीट पढ़ें तो ये अंदाजा आसानी से लग जाता है कि इसके पीछे कोई लड़का है। प्रोफाइल पिक्चर स्टाइलक्रेज नाम की एक वेबसाइट से उठाई गई है।

जनता को ‘फर्जी’ खेल में भरमाने की साजिश !
नैना नाम की एक लड़की का अकाउंट भी है जो राहुल गांधी के लिए लव यू जैसे कमेंट करती रहती है। इस अकाउंट पर भी लगने वाली तस्वीरें फर्जी होती हैं। जांच की गई तो पाया गया कि इनमें से एक प्रोफाइल पिक्चर अंकिता जैन नाम की एक आम लड़की की फेसबुक प्रोफाइल से कॉपी हुई है। जबकि उस लड़की का कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

LEAVE A REPLY