Home समाचार देश ने जो काम दिया, उसे पूरा करके रहूंगा- पीएम मोदी

देश ने जो काम दिया, उसे पूरा करके रहूंगा- पीएम मोदी

78
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिलीपींस के मनीला स्थित भारतीय दूतावास में अपने सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीयों में ये विशेषता है कि वे जहां जाते हैं उसे अपना बना लेते हैं। उन्होंने पिछले साढ़े तीन साल में देश में हुए विकास का जिक्र किया और कहा कि भारत इतना तेजी से बदल रहा है कि आने वाले दिनों में दूसरे देशों में रहने वाले भारतीय भी स्वदेश लौट जाना पसंद करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिस मकसद को पूरा करने का काम देश ने उन्हें दिया है, उस मकसद को पूरा करने में वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

आज भारतीयों को अपनी भारतीयता पर गर्व है।
पीएम मोदी ने कहा है कि आज भारतीय दुनिया भर में गौरव के साथ आंख में आंख मिलाकर खुद के भारतीय होने की बात करता है। यह एक बहुत बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वज सदियों से देशाटन करते रहे हैं। हमारी ये विशेषता है कि हम जहां गए उसे अपना बना लिया। अपनापन रखते हुए हर किसी को अपना बना लेना तभी संभव होता है, जब हर किसी में आत्मविश्वास रहता है। पीएम के अनुसार आज भी अगर भारत में कुछ बुरा होता है तो विदेशों में रहने वाले भारतीयों को नींद नहीं आती है, लेकिन अच्छा होता है तो वे फूले नहीं समाते हैं।

21वीं सदी भारत की सदी बनना संभव- पीएम मोदी
इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का इतिहास बहुत ही गौरवशाली है, लेकिन इतिहास कितना भी अच्छा हो दुनिया तभी ध्यान देती है, जब हमारा वर्तमान उज्ज्वल हो। उन्होंने कहा कि 21वीं सदी अगर एशिया की सदी मानी जाती है, तो ये हमारा कर्तव्य है कि 21वीं सदी हिंदुस्तान की सदी बने। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल के अनुभव से कहता हूं कि ये संभव है। उन्होंने भारतीय समुदाय को भरोसा दिलाया कि उन्हें देश ने जो दायित्व सौंपा है उसे पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।

इस अवसर पर पीएम ने पिछले साढ़े तीन वर्षों में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर विस्तार से बात की। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर लगाम कसने और गरीबों के कल्याण के लिए सरकार की ओर से उठाए गए सभी कदम कारगर साबित हो रहे है। उन्होंने कहा है कि जनभागीदारी से आज देश विकास की नई ऊंचाइयों की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले पूछा जाता था कितना गया। अब उनसे पूछा जाता है कि कितना आया है। पीएम ने कहा कि यही बदलाव है।

LEAVE A REPLY