Home नरेंद्र मोदी विशेष प्रोटोकॉल तोड़कर स्वीडन के पीएम ने किया प्रधानमंत्री मोदी का जोरदार स्वागत

प्रोटोकॉल तोड़कर स्वीडन के पीएम ने किया प्रधानमंत्री मोदी का जोरदार स्वागत

337
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचने पर वहां के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन ने प्रोटोकॉल तोड़कर जोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री लोफवेन श्री मोदी का स्वागत करने खुद हवाईअड्डे पर आए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा ‘स्टॉकहोम पहुंच गया हूं। हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए मैं स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन का धन्यवाद करता हूं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने पांच दिन की यात्रा के पहले पड़ाव में स्टॉकहोम पहुंचे हैं। स्वीडन यात्रा के दौरान पीएम मोदी द्विपक्षीय वार्ता करने के साथ प्रथम भारत-नोर्डिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इसमें डेनमार्क, फिनलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे तथा स्वीडन के प्रधानमंत्री शामिल होंगे। प्रधानमंत्री ने यात्रा से पहले कहा था कि भारत और स्वीडन के बीच गहरे दोस्ताना सम्बन्ध हैं जो लोकतांत्रिक मूल्यों और मुक्त, समावेशी एवं नियमों वाली वैश्विक व्यवस्था पर आधारित है।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वीडन पहुंचने के बाद स्टॉकहोम में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी के होटल पहुंचने पर वहां बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने गाड़ी से उतर लोगों के पास पहुंचे तो उनका उत्साह देखने लायक था। पीएम मोदी ने लोगों से हाथ मिलाया तो लोगों ने भारत माता और मोदी मोदी के नारे लगाए। 30 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला स्वीडन दौरा है।

देखिए फोटो-

प्रधानमंत्री मोदी यहां से लदंन जाएंगे, जहां वो कॉमनवेल्थ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट मीटिंग में हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY