Home समाचार आस्था और विश्वास के मुद्दों को संवैधानिक संरक्षण के लिए काम करेगी...

आस्था और विश्वास के मुद्दों को संवैधानिक संरक्षण के लिए काम करेगी सरकार: पीएम मोदी

390
SHARE

पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार शाम तमिलनाडु के कोझिकोड में चुनावी रैली को संबोधित किया। विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने स्थानीय भाषा में लोगों का अभिवादन कर अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि दशकों तक यूडीएफ और एलडीएफ का केरल में वर्चस्व रहा है, लेकिन दोनों ही बुरी तरह असफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के लिए बीजेपी एक बेहतर विकल्प है। हम हरेक नागरिक की सेवा करने को तैयार हैं।

पीएम ने कहा कि एलडीएफ और एलडीएफ के नाम अलग हैं, लेकिन दोनों की करनी एक जैसी है। दोनों के पास औद्योगित विकास का कोई रोडमैप नहीं है। यहां की पार्टियां जमीन हड़पने की एक्सपर्ट हैं। कांग्रेस या वाम पार्टियां को चुनने का मतलब है उन्हें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की अनुमति देना। मध्य प्रदेश में हाल में इनकम टैक्स छापों की चर्चा करते हुए उन्होंने इसे तुगलक रोड घोटाला नाम दिया।

पीएम ने कहा, यूडीएफ और एलडीएफ ने केरल की संस्कृति को चोट पहुंचाई है। हाल में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की आड़ में फिर वही कोशिश हुई है, लेकिन परंपराओं पर चोट अब बर्दाश्त नहीं होगा। निर्दोष भक्तों पर अत्याचार नहीं चलेगा। बीजेपी का प्रयास होगा कि आस्था और विश्वास के मुद्दों को संवैधानिक संरक्षण मिले। पीएम ने जोर देकर कहा कि BJP stands with Kerala.

केरल में राजनीतिक हिंसा पर उदारवादियों और वामपंथियों की चुप्पी पर भी पीएम ने सवाल उठाए। त्रिपुरा का उदाहरण देते हुए पीएम ने कहा कि वहां भी लोग वामपंथियों की हिंसा से परेषान थे। उन्हें जब मौका मिला तो सत्ता ही छीन ली। बीजेपी का राज्य में ढंग का संगठन तक नहीं था, लेकिन लोगों ने उसे रिकॉर्ड बहुमत से जिताया।

पीएम ने कहा कि विकास को वोट बैंक पॉलिटिक्स के सूक्ष्म नजरिये से नहीं देखा जा सकता। एयर स्ट्राइक पर विपक्षी नेताओं के बयानों की चर्चा करते हुए इन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में थी, आतंक के खिलाफ कुछ नहीं किया। आज जब हमारे जवान आतंकियों को घर में घुसकर मार रहे हैं तो कांग्रेस और लेफ्ट उन पर ही सवाल उठाते हैं। विपक्षी नेता पाकिस्तान में हीरो बने हुए हैं। वहां उनके भाषण और बयान खूब लोकप्रिय हो रहे हैं।

पीएम ने केरल में टूरिज्म को बढावा देने का वादा भी किया और कहा कि इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। उन्होंने प्रवासियों के लिए ज्यादा सुविधाओं का भरोसा भी दिलाया।

किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि केरल के लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए, जो खुद को बचाने के लिए यहां आए हैं। उन्होंने लोगों से एनडीए के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि एक बार बीजेपी को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने फर्स्ट टाइम वोटर्स से खास अपील करते हुए कहा कि आप ने अब तक यूडीएफ और एलडीएफ से मिली निराशा ही झेली है। बीजेपी आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

Leave a Reply