Home समाचार नारायणमूर्ति ने की तारीफ, पीएम मोदी की सोच को बताया शानदार

नारायणमूर्ति ने की तारीफ, पीएम मोदी की सोच को बताया शानदार

126
SHARE

देश की प्रमुख आईटी कंपनी इंफोसिस के सह संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। इंफोसिस के पूर्व प्रमुख ने कंपीटिटिव कोऑपरेटिव फेडरलिज्म को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री के विचार को एक शानदार सोच बताया। नारायणमूर्ति ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भी बोलते है, उसमें बहुत ही समझदारी की बात होती है। मुझे इस बात पर बड़ी खुशी है कि उन्होंने कंपीटिटिव कोऑपरेटिव फेडरलिज्म की बात की है।

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘चूकि मैं लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहा हूं, इस लिए मुझे पता है कि देश के विकास में राज्यों की कितनी अहमियत है। मुख्यमंत्री का कितना महत्व है, राज्यों की सरकारों का कितना महत्व है… इसलिए हमने सहकारी संघवाद और अब कंपीटिटिव कोऑपरेटिव फेडरलिज्म पर बल दिया है। आपने देखा होगा कि आज हम मिल कर सारे निर्णय करते हैं।’

प्रधानमंत्री मोदी के बयान की प्रशंसा करते हुए नारायणमूर्ति ने कहा कि इस नारे से निवेशकों और उद्यमियों को अपनी ओर आर्किषत करने में राज्यों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। इस तरह रोजगार के अवसर बढ़ेगे। उन्होंने कहा कि देश की समस्याओं के समाधान में राज्यों को केंद्र के साथ पूरा सहयोग करना चाहिए। सिर्फ केंद्र पर उंगली उठाने से काम नहीं चलेगा।

नारायणमूर्ति ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी दोनों ही मोर्चे पर केंद्र सरकार की प्रशंसा की जानी चाहिए। नोटबंदी से कालाधन बाहर आया है और जीएसटी से कारोबार और सरकार दोनों को फायदा होगा।

LEAVE A REPLY