Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रपति पुतिन और शी चिनफिंग को दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रपति पुतिन और शी चिनफिंग को दी बधाई

362
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रूस में हुए राष्‍ट्रपति चुनाव में जीत पर रूसी संघ के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन को फोन करके बधाई दी। राष्ट्रपति पुतिन की सफलता पर बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यह उम्‍मीद जताई कि श्री पुतिन के नेतृत्‍व में भारत और रूसी संघ के बीच ‘विशेष एवं विशेषाधिकृत रणनीतिक भागीदारी’ निरंतर सुदृढ़ होती रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि वह इस वर्ष के उत्‍तरार्द्ध में होने वाले वार्षिक शिखर सम्‍मेलन के लिए भारत में राष्‍ट्रपति पुतिन का स्‍वागत करने के प्रति आशान्वित हैं।

राष्‍ट्रपति पुतिन ने फोन कॉल के लिए प्रधानमंत्री मोदी का धन्‍यवाद किया। उन्‍होंने सभी क्षेत्रों में भारत-रूस संबंधों को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्धता जताई और भारत तथा उसकी आम जनता की निरंतर प्रगति के लिए शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को भी दूसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने पर बधाई दी है। चीन के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट किए गए संदेश में पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे दोनों देशों के बीच संबंधों को और आगे ले जाने के लिए चिनफिंग के साथ मिल कर कार्य करेंगे।

LEAVE A REPLY