Home समाचार वाराणसी यात्रा से पहले पीएम मोदी ने दुनिया को दिखाई बदलते बनारस...

वाराणसी यात्रा से पहले पीएम मोदी ने दुनिया को दिखाई बदलते बनारस की तस्वीर

201
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज, 12 नवंबर को वाराणसी में करीब तीन हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वाराणसी दौरे से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी हो चुकी परियोजनाओं की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि वाराणसी रिंग रोड चरण एक काशी के लोगों के लिए बड़ी सुविधा और राहत का माध्यम साबित होगा। इस रास्ते से यात्रा करने से समय और ईंधन की भी बचत होगी। इसके साथ ही अब सारनाथ जाना भी काफी आसान हो जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि बाबतपुर हवाईअड्डा राजमार्ग के उद्घाटन के साथ ही वाराणसी आने के लिए सफर काफी आसान हो जाएगा। आप इस अत्याधुनिक परियोजना की तस्वीरें देखिए। इस परियोजना से जौनपुर, सुल्तानपुर और लखनऊ से बनारस आना-जाना भी आसान हो जाएगा।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारत के विकास के लिए बंदरगाह के जरिए विकास और जल शक्ति का उपयोग करने के लिए अंतर्देशीय जलमार्ग टर्मिनल का उद्घाटन किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि सीवरेज परियोजनाओं के माध्यम से काशी को साफ और स्वस्थ बनाने से शहर और आसपास के क्षेत्रों पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। 140 एमएलडी वाले दीनापुर एसटीपी से गंगा की सफाई के प्रयासों की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा।

LEAVE A REPLY