Home नरेंद्र मोदी विशेष राफेल थीम पर शादी का कार्ड छपवाने वाले युगल को पीएम मोदी...

राफेल थीम पर शादी का कार्ड छपवाने वाले युगल को पीएम मोदी ने दी बधाई

267
SHARE

पीएम मोदी की लोकप्रियता लोगों के सिर चढ़ कर बोल रही है। सूरत शहर के एक युगल ने अपनी शादी के कार्ड में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट देने की अपील छापी है। कार्ड में छपा हुआ है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देकर जीत दिलाएं। साथ ही नमो एप्प के माध्यम से लोगों से योगदान करने की अपील भी की गई है। कार्ड के एक हिस्से पर राफेल विवाद की पूरी कहानी लिखी गई है। इसमें राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के एनडीए सरकार के फैसले को सही ठहराया गया है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

राफेल लड़ाकू विमान की थीम पर अपनी शादी का कार्ड छपवाने वाले युगल को प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए पत्र लिखा है। पीएम मोदी ने इस काम के लिए युगल की तारीफ की है। सूरत के दंपति युवराज पोखरना और उनकी होने वाली दुल्हन साक्षी अग्रवाल को लिखी चिट्ठी में पीएम मोदी ने कार्ड पर लिखी सामग्री को ‘सरल’ बताया और कहा कि इसने उन्हें देश के लिए और भी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। युगल का विवाह 22 जनवरी यानी आज होने वाला है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में लिखा, ‘युवराज और साक्षी की शादी की खुशी के अवसर पर पोखरना परिवार को हार्दिक बधाई। मेहमानों को भेजे गए शादी के निमंत्रण पत्र की एक अनूठी चीज पर मेरा ध्यान गया। इसकी सामग्री की सरलता राष्ट्र के प्रति आपकी चिंता और प्यार को दर्शाती है। इससे मुझे अपने देश के लिए और अधिक मेहनत करने की प्रेरणा मिलती है। पीएम मोदी ने लिखा, ‘सुखी और समृद्ध जीवन के लिए दंपति को शुभकामनाएं और आशीर्वाद।’ इस इनविटेशन कार्ड को लोग सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं। शादी के कार्ड में बीजेपी का समर्थन करना और उनके पक्ष में वोट मांगने का ये अंदाज पार्टी और कार्यकर्ताओं को काफी पसंद आ रहा है। शादी के इनविटेशन कार्ड को भगवा रंग में रंगा गया है।

इसके पहले भी कई मौके आए, जब पीएम मोदी के प्रशंसकों ने शादी के कार्ड में बीजेपी को वोट देने की अपील की या मोदी सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में छापा। आइए देखते हैं,ऐसे ही कुछ और उदाहरण।

राजस्थान के टोंक में शादी के कार्ड पर- ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’

इन दिनों राजस्थान के टोंक जिले में होने वाले एक शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। शादी के कार्ड में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के साथ बेटी को आशीर्वाद के रूप में लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में वोट करने की अपील की गई है। शादी के कार्ड के मुताबिक रूचिका की शादी चौथमल से 22 जनवरी को होनी है। आमंत्रण कार्ड में लड़की के पिता भंवर लाल राजेश सोनी ने लिखा है, ‘सादर अनुरोध- बिटिया को आशीर्वाद स्वरूप 2019 में लोकसभा चुनाव में अपना वोट देश हित में नरेंद्र मोदी के पक्ष में करें।’

‘पीएम मोदी को दिया वोट ही हमारा गिफ्ट है’

गुजरात के सूरत में धवल और जया की शादी इस साल 1 जनवरी को हुई। इनकी शादी का ये कार्ड सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। दरअसल, इस वेडिंग इनविटेशन के जरिए लोगों से साल 2019 में होने वाले लोकसभा के चुनाव में बीजेपी के लिए वोट देने की अपील की गई है। इस कार्ड में सबसे नीचे लिखा है ‘लोकसभा चुनाव 2019 में आपका मोदी को दिया वोट ही हमारा गिफ्ट है।’

बेंगलुरु में शादी के कार्ड पर पीएम मोदी की तस्वीर

कर्नाटक के बेंगलुरु में रहने वाले एक जोड़े ने पिछले साल नवंबर में अपनी शादी के कार्ड को खास बनाने के लिए पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया। साथ ही, मोदी सरकार की उपलब्धियों की भी जमकर तारीफ की। कार्ड में लिखा गया- ‘आप पीएम मोदी के लिए वोट करें, यही हमारा गिफ्ट है।’ इस जोड़े की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। दूल्हे प्रवीण सोमेश्वर ने कार्ड को खास डिजायन में बनवाया। कुवैत में रहने वाले प्रवीण की शादी 31 दिसंबर को हुई।  

हिमाचल प्रदेश में शादी के कार्ड पर ‘नमो अगेन’

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब के विशाल ठाकुर ने नरेंद्र मोदी को जिताने के लिए शादी के कार्ड पर कमल के फूल के साथ लिखवाया- नमो अगेन। विशाल ने लोगों से की भाजपा को वोट देने की अपील की। यह कार्ड भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। पांवटा साहिब के डांडाआंज के निवासी विशाल ठाकुर की शादी फरवरी माह में होनी तय हुई है। विशाल का मानना है कि सभी देशवासियों को मोदी को दोबारा पीएम बनाना चाहिए। इस अनोखी अपील के साथ कार्ड पर देश के पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ-साथ सरकार की कई सारी योजनाओं के बारे में भी बताया गया है। 

‘काशी में भोले शंकर का त्रिशूल और देश में कमल का फूल’

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बीएचयू से वकालत करने वाले छात्र आत्म प्रकाश ने पिछले साल अपनी शादी का समारोह तो सादा रखा, लेकिन शादी के निमंत्रण कार्ड में पीएम ​मोदी की तस्वीर छपवाई। कार्ड पर लिखा- काशी में भोले शंकर का त्रिशूल और देश में कमल का फूल। शादी के इस कार्ड की चर्चा बनारस के हर गली-चौराहे पर हुई। आत्म प्रकाश ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा बनारस के विकास से प्रभावित होकर कार्ड छपवाया। 

LEAVE A REPLY