Home समाचार कांग्रेस नहीं चाहती कि वायुसेना मजबूत हो- लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी

कांग्रेस नहीं चाहती कि वायुसेना मजबूत हो- लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी

517
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि देश की वायुसेना मजबूत हो। उन्होंने कहा कि राफेल पर एक-एक आरोप का जवाब निर्मला सीतारमण ने दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने भी इसपर फैसला दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप चाहते हो कि राफेल सौदा रद्द हो, यह आप किसकी भलाई के लिए सोच रहे हो। आपने 30 साल तक देश की सेना को निहत्था बनाए रखा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इनके 55 सालों के शासन में कोई भी रक्षा सौदा बिना किसी दलाली के नहीं हुआ, अब पारदर्शिता से ईमानदारी से देश की वायुसेना को मजबूत करने का काम हो रहा है तो ये कांग्रेस के लोग शर्मा जाते हैं। इसलिए आत्मविश्वास के साथ झूठ बोले जा रहे हैं, 3-3 राजदारों को बाहर से लाया गया है। अब इन्हें चिंता हो रही है।

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सर्जिकल स्ट्राइक की सोच भी कैसे सकते हैं। आपके समय सेना का बुरा हाल था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की रक्षा कर रहें जवानों के लिए कांग्रेस संवेदनहीन थी। जब 10 साल तक इनकी सरकार थी, तो इन्होंने सेना, वायुसेना और नौसेना की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। 2009 में भारतीय सेना ने 1 लाख 86 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग की थी, लेकिन 2014 तक इस मांग को पूरा नहीं किया गया। 2016 में हमने 50 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट सैनिकों को पहुंचाई और उसके बाद पूरे 1 लाख 86 हजार बुलेटप्रूफ जैकेट की मांग पूरी कर दी गई है।

Leave a Reply