Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर नमो एप को दिया गया नया रूप

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर नमो एप को दिया गया नया रूप

178
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज, 17 सितंबर को अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। जन्मदिन से पहले नमो एप का नया वर्जन लॉन्च किया गया। इस अपडेटेड एप के कई नए फीचर जोड़े गए हैं। नया एडवांस वर्जन पहले से काफी तेज भी है। गूगल प्ले स्टोर से नरेन्द्र मोदी एप डाउनलोड करने वालों की संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा हो गई है। यह आम लोगों के साथ संवाद का एक बड़ा और अहम मंच है। प्रधानमंत्री मोदी इस एप के जरिए देशवासियों के साथ सीधा संवाद करते हैं। इस एप के जरिए लोग अपनी शिकायतें और सुझाव भी प्रधानमंत्री के साथ साझा करते हैं। अब आप भी प्रधानमंत्री मोदी से सीधा संवाद भी कर सकते हैं। नए एप से आप प्रधानमंत्री को सीधे संदेश और ईमेल भेज सकेंगे और उनसे जवाब भी प्राप्त कर सकेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा नमो एप को मिला नया अपडेट! यह पहले से अधिक तेज और आसान है। विशेष कंटेंट तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसमे कई नई चीजे हैं। आइए हम अपनी बातचीत को और बेहतर बनाने के लिए नए वर्जन को अपनाएं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में अपनी धाक जमाए हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी लोकप्रियता के मामले में सोशल मीडिया के बादशाह हैं। डिजिटल पहुंच के मामले में अन्य नेता प्रधानमंत्री मोदी के सामने कहीं नहीं टिकते हैं।

आइए डालते हैं सोशल मीडिया की लोकप्रियता पर एक नजर-

ट्विटर
ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ के पार पहुंच गई है, जबकि वह मात्र 2227 लोगों को फॉलो करते हैं। फॉलोअर्स के मामले के देश के तमाम नेता उनसे काफी पीछे हैं। 

इंस्टाग्राम
प्रधानमंत्री मोदी आए दिन सोशल मीडिया पर नया कीर्तिमान स्थापित करते रहे हैं। फोटो-शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी 27.9 मिलियन फॉलोअर के साथ इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं।

फेसबुक
फेसबुक पर 4 करोड़ 37 लाख लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पेज को लाइक करते हैं।

लिंक्डइन
लिंक्डइन पर प्रधानमंत्री मोदी के 30 लाख 91 हजार फॉलोअर हैं।

यू-ट्यूब चैनल
प्रधानमंत्री मोदी के यू-ट्यूब चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या 33 लाख, 91 हजार के पार पहुंच गयी है।

जाहिर है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। लोग एक राजनेता के तौर पर पीएम मोदी को काफी पसंद कर रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि पीएम मोदी राजनीति के ही नहीं सोशल मीडिया के भी किंग हैं।

Leave a Reply