Home नरेंद्र मोदी विशेष लिंक्डइन के भी किंग हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लिंक्डइन के भी किंग हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

269
SHARE

लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सोशल मीडिया के बादशाह हैं। प्रधानमंत्री मोदी आज विश्व के सबसे ताकतवर और लोकप्रिय नेताओं में शामिल हैं। अब प्रधानमंत्री मोदी प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफार्म लिंक्डइन पर भी उन शीर्ष लोगों में शामिल हैं जिनके बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया और जिनके बारे में सर्वाधिक जानकारी को देखा गया। लिंक्डइन पर प्रधानमंत्री मोदी का प्रोफाइल सबसे अधिक बार देखा गया। लिंक्डइन के पांचवें संस्करण ‘इंडियाज पावर प्रोफाइल 2018’ की सालाना सूची में उन लोगों के नाम हैं जिनके ‘प्रोफाइल’ को सर्वाधिक पेशेवरों ने देखा। इसमें अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, बायोकॉन की चेयरमैन और प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ, पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, शियोमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन समेत अन्य शामिल हैं। लिंक्डइन ने 2017-18 के बीच देखी गयी पृष्ठभूमि के आधार पर शीर्ष 73 पेशेवरों की सूची तैयार की है।

 लिंक्डइन पर प्रधानमंत्री मोदी के 26 लाख 54 हजार फॉलोअर हैं।

प्रधानमंत्री मोदी आए दिन सोशल मीडिया पर नया कीर्तिमान स्थापित करते रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर और फेसबुक पर फॉलोवर्स की संख्या में पहले ही रिकॉर्ड बना चुके हैं। हाल ही में उनके यू-ट्यूब चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या 11 लाख के पार पहुंच गयी।

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर पीएम मोदी ने फॉलोअर्स की संख्या 43.6 मिलियन यानि 4 करोड़ 36 लाख पार कर गई है जबकि वह मात्र 1,945 लोगों को फॉलो करते हैं।

यही नहीं पीएम मोदी के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 14 मिलियन से ऊपर है।

फेसबुक पर 4 करोड़ 32 लाख लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फॉलो करते हैं।

गूगल प्लस पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ 32 लाख 38 हजार लोग जुड़े हुए हैं।

जाहिर है कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। लोग एक राजनेता के तौर पर पीएम मोदी को काफी पसंद कर रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि पीएम मोदी राजनीति के ही नहीं सोशल मीडिया के भी किंग हैं। यही नहीं पीएम मोदी के नाम पर बने मोबाइल एप को भी पचास लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। 

LEAVE A REPLY