Home समाचार उदयपुर की मेधावी बेटियों से मिले पीएम मोदी, दिया जीवन में लक्ष्य...

उदयपुर की मेधावी बेटियों से मिले पीएम मोदी, दिया जीवन में लक्ष्य तय करके आगे बढ़ने का मंत्र

137
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना देशभर में चल रही है। इस योजना के तहत उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा द्वारा 63 प्रतिभावान छात्राओं को दिल्ली भ्रमण पर लाया गया। दिल्ली भ्रमण को आने वाली सभी 63 छात्राएं सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राएं हैं जिन्होंने दसवीं और बारहवीं में 80 प्रतिशत और इससे अधिक अंक प्राप्त किया।

सांसद अर्जुन लाल मीणा उदयपुर की मेधावी छात्राओं को लोकतंत्र का मंदिर संसद को दिखाने लाए। यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी छात्राओं से मिले। प्रधानमंत्री ने छात्राओं को परीक्षा में मिली सफलता के लिए बधाई दी, उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और जीवन में लक्ष्य तय करके आगे बढ़ने का मंत्र दिया। प्रधानमंत्री से मिलने और उनके साथ फोटो खिंचवाने से उदयपुर की बेटियां आह्लादित थीं। संसद भवन के संग्रहालय, केंद्रीय हाल आदि का अवलोकन के साथ वहां की गतिविधियों की जानकारी से छात्राओं को अवगत कराया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा द्वारा प्रतिभाशाली बालिकाओं के लिए की गई घोषणानुसार उदयपुर जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली मेधावी बालिकाओं को दिल्ली भ्रमण पर लाया गया था। सभी छात्राएं ट्रेन से दिल्ली आईं और दिल्ली से उदयपुर लौटने के लिए हवाई यात्रा का सारा खर्च सांसद अर्जुन लाल मीणा ने स्पांसर किया।

LEAVE A REPLY