Home समाचार नये भारत के निर्माण का लें संकल्प- कलेक्टरों को पीएम मोदी का...

नये भारत के निर्माण का लें संकल्प- कलेक्टरों को पीएम मोदी का संदेश

282
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के कलेक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि नये भारत के निर्माण के लिए सभी कुछ न कुछ संकल्प अवश्य लें। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त 1942 के दिन हमारे महापुरूषों और देशवासियों ने ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ और ‘करो या मरो’ का जो संकल्प लिया था, उसी संकल्प के परिणामस्वरूप पांच साल बाद 15 अगस्त 1947 को देश को आजादी मिल सकी। भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर आज फिर 9 अगस्त को हम सभी को अगले पांच सालों में किए जाने वाले कार्यो के लिए संकल्पित होना होगा तभी आजादी की 75वीं वर्षगांठ यानी 2022 में हम देश के स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों के भारत का निर्माण में सहभागी बनेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉफ्रेंस के जरिए बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने कलेक्टरों से कहा कि वो अपने जिले के प्रतिनिधि हैं और उन्हें खुद तय करना होगा कि वो साल 2022 में अपने जिले को कैसे और किस हाल में देखना चाहते हैं।

श्री मोदी ने कहा कि सभी कलेक्टरों को आम लोगों में जागरुकता बढ़ाने के प्रयास करने चाहिए। खासकर उन सरकारी योजनाओं के बारे में, जिनके बारे में जनता को पता नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी कलेक्टर अपने जिले में लोगों को एलईडी बल्ब, भीम ऐप जैसी योजनाओं के बारे में जागरूकता पैदा करें।

‘न्यू इंडिया मंथन’ थीम के तहत संवाद के दौरान मोदी ने कहा कि कलेक्टर जितना ज्यादा क्षेत्रों का दौरा करेंगे, उतना ज्यादा फाइलों पर सक्रिय रहेंगे।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY