Home नरेंद्र मोदी विशेष सात साल की अपनी नन्हीं दोस्त ईहा से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इंस्टाग्राम...

सात साल की अपनी नन्हीं दोस्त ईहा से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

208
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बच्चों से विशेष लगाव है और जहां भी उन्हें मौका मिलता है वे बच्चों के साथ संवाद जरूर करते हैं। गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आवास पर इस वर्ष के राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं से मुलाकात की थी। इन्हीं बच्चों में सबसे कम उम्र की ईहा दीक्षित भी थी, जो उत्तर प्रदेश के मेरठ की है और उसे पर्यावरण के क्षेत्र में जागरूकता लाने के लिए राष्ट्रीय बाल पुरस्कार दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नन्हीं ईहा दीक्षित के साथ काफी बातें की और उसे पौधा देकर सम्मानित भी किया। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ईहा से पर्यावरण जागरूकता के अच्छे कार्य को इसी तरह जारी रखने को भी कहा। आपको बता दें कि ईहा हर हफ्ते 10 पौधे लगाते हैं और बच्चों को इस छोटी से उम्र में पौधारोपण के लिए प्रेरित करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी इस नन्हीं दोस्त की एक फोटो भी इंस्टाग्राम पर शेयर की, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘सात लोककल्याण मार्ग पर अपनी युवा दोस्ता ईहा दीक्षित के साथ। वह बाल शक्ति पुरस्कार पाने वाले विजेताओं में सबसे युवा है।’ इंस्टाग्राम अकाउंट पर विशेष फोटो पोस्ट किए जाने के तीन घंटों के भीतर इस पोस्ट को साढ़े सात लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY