Home समाचार देश की जनता का फैसला, पीएम मोदी अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री,...

देश की जनता का फैसला, पीएम मोदी अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री, अगली बार फिर मोदी सरकार

213
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता हैं इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन देश की जनता पीएम मोदी को देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री भी मानती है। जी हां, इंडिया टुडे के सर्वे में भारत के लोगों ने पीएम मोदी को देश का सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री बताया है। इतना ही इस सर्वे में यह भी सामने आया है कि विपक्ष चाहे कितना भी एकजुट क्यों न हो जाए, 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार ही बनेगी।

प्रधानमंत्री मोदी जैसा कोई नहीं
आजतक में छपे इंडिया टुडे के इस सर्वे के मुताबिक 26 प्रतिशत लोगों का मानना है कि पीएम मोदी देश के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री हैं। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को 20 फीसदी लोगों ने सबसे बेहतर पीएम माना है। अटल बिहारी वाजपेयी को 12 फीसदी लोगों के लिए सबसे बेहतर प्रधानमंत्री है। वहीं देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को 10 फीसदी लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को 7 फीसदी लोगों ने और डॉ. मनमोहन सिंह को सिर्फ 6 फीसदी लोगों ने ही सबसे बेहतर प्रधानमंत्री बताया है।

             प्रधानमंत्री मोदी सबसे बेहतर      (स्रोत-इंडिया टुडे)
नाम चाहने वालों का प्रतिशत
नरेन्द्र मोदी 26
इंदिरा गांधी 20
अटल बिहारी वाजपेयी 12
जवाहर लाल नेहरू 10
राजीव गांधी 7
डॉ. मनमोहन सिंह 6

प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी जी को मिला जनता का प्यार यह साबित करता है कि उनकी नीतियों, उनके विजन को लेकर देश के लोगों का नजरिया कितना सकारात्मक है। जाहिर है कि करीब आधे दशक तक देश में राज करने वाली कांग्रेस पार्टी के प्रधानमंत्रियों ने गरीबों, वंचितों, आदिवासियों, महिलाओं की भलाई के लिए वह सब नहीं किया, जो बीते चार वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। इस सर्वे का परिणाम यह बताने के लिए काफी है देश को अब तक मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री नहीं मिला है।

2019 में फिर मोदी जी को प्रधानमंत्री देखना चाहते हैं लोग
सर्वे में एक सवाल पूछा गया कि 2019 में प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी पहली पसंद कौन है। 49 प्रतिशत लोगों का कहना था कि नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री पद की पहली पसंद है, यानि देश की आधी जनता मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। सर्वे में यह भी सामने आया कि और कोई नेता पीएम मोदी के आस-पास भी नहीं है। सिर्फ 27 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी को पीएम पद के लिए अपनी पसंद बताया है। वहीं ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव जैसे नेताओं को तो कोई भी पूछने वाला नहीं मिला।

2019 में फिर बनेगी मोदी सरकार
इंडिया टुडे के सर्वे में एक और बात सामने आई कि 2019 में चाहे पूरा विपक्ष एकजुट हो जाए लेकिन भाजपा और एनडीए को हरा नहीं सकता है। कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल कुछ भी कर लें, लेकिन 2019 में बनेगी एनडीए की ही सरकार। सर्वे में सामने आया कि अगर अभी चुनाव हुए तो एनडीए को 36 फीसदी वोट हासिल होगें, वहीं यूपीए सिर्फ 31 फीसदी वोट मिल पाएंगे। यानि एनडीए को 281 सीटें मिलेंगे, वहीं यूपीए को सिर्फ 122 सीटें ही मिल सकेंगी। सर्वे से साफ है कि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलने से कोई रोक नहीं सकता है, वहीं यूपीए को किसी भी गिनती में ही नहीं है।

 

LEAVE A REPLY