Home नरेंद्र मोदी विशेष कांग्रेस इस बात से परेशान है कि एक चायवाले ने पूरे दमखम...

कांग्रेस इस बात से परेशान है कि एक चायवाले ने पूरे दमखम के साथ पांच साल निकाल दिए- प्रधानमंत्री मोदी

150
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को गुजरात और गोवा के चुनावी दौरे पर रहे। गुजरात के जूनागढ़ और व्यारा के साथ ही उन्होंने गोवा के पणजी में भी रैलियों को संबोधित किया। जूनागढ़ में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां पांच साल में किए गए काम का हिसाब देने आया हूं। मैं अगले 5 वर्षों के लिए आपका आदेश लेने के लिए यहां आया हूं। जनसभा में उपस्थित लोगों से पीएम मोदी ने पूछा कि क्या आपको अपने चौकीदार द्वारा किए गए काम पर गर्व है? क्या आपको गर्व है कि इन पांच सालों में सरकार पर भ्रष्टाचार का एक भी धब्बा नहीं लगा?

कांग्रेस समेत विपक्ष के दूसरे दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मोदी हटाओ’ के सिवा इनके पास कोई एजेंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मैं आतंकवाद हटाने की बात करता हूं, तो कांग्रेस और उसके साथी मोदी को हटाने की बात करते हैं। ऐसी कोई गाली नहीं है जो इन्होंने आपके इस बेटे को न दी हो। ये इसलिए परेशान हैं क्योंकि इन्हें लगता है कि एक चायवाले ने पूरे दमखम से पांच साल कैसे निकाल दिए। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पहले कर्नाटक को अपना ‘एटीएम’ बनाया, अब मध्य प्रदेश भी कांग्रेस का एटीएम बन गया है। मीडिया में दिख रहा है कि कांग्रेसियों के पास से बोरा भर-भर के नोटों की गड्डियां मिल रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात, गांधी और पटेल के आदर्शों से पली-बढ़ी धरती है। गुजरात देश के लिए मर-मिटने वालों की धरती है, आदर्शों के लिए जीने वाली धरती है। देश के सभी लोगों से मिल-जुल कर चलना यहां का स्वभाव है। देश ही नहीं, दुनिया के लोगों से मिल-जुल कर चलना गुजरातियों के स्वभाव में है।   

व्यारा में चुनावी रैली के दौरान केंद्र सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारी सरकार ने जो काम किए, उसकी वजह से ही इस चौकीदार पर देशवासियों का विश्वास बना है। पहले यूरिया के लिए परेशानी होती थी। हमने यूरिया की नीम कोटिंग की। इससे यूरिया की चोरी भी रुकी और आदिवासी भाइयों को रोजगार भी मिला। हमने किसान सम्मान निधि योजना बनाई, जिसके तहत 5 एकड़ से कम जमीन वाले देश के 12 करोड़ किसानों को 6 हजार रुपये सालाना दिए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हमने अपने संकल्प पत्र में कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम यह लाभ सभी किसानों को देंगे।   

प्रधानमंत्री मोदी ने उपस्थित जनसमूह से सवालिया लहजे में कहा कि क्या उन्हें इस देश में दो प्रधानमंत्री मंजूर हैं? क्या भारत में और जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग प्रधानमंत्री हो सकते हैं? उन्होंने कहा, “सरदार पटेल ने देश की एकता और अखंडता के लिए जीवन खपा दिया। अगर देश सरदार पटेल के बताए रास्ते पर चलता, तो आज कहां से कहां पहुंच गया होता। भारतीय जनता पार्टी श्यामा प्रसाद मुखर्जी के विचारों पर चलने वाली पार्टी है, जिन्होंने कहा था कि इस देश में दो प्रधान, दो विधान, दो निशान नहीं चलेंगे।

गोवा के पणजी में पीएम मोदी ने कहा, “केंद्र सरकार ने गोवा के विकास के लिए, यहां के युवा साथियों के लिए, रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए पूरी निष्ठा से काम किया है। खासतौर पर, पर्यटन के क्षेत्र में ई-वीजा और वीजा ऑन अराइवल जैसी अनेक सुविधाओं का लाभ टूरिज्म इंडस्ट्री को मिल रहा है। बीते पांच वर्षों में भारत में टूरिज्म में जबर्दस्त बढ़ोतरी हुई है। यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बने हैं। गोवा के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए हम तेजी से काम कर रहे हैं। मांडवी का अटल सेतु हो, मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो, डाबोलिम एयरपोर्ट का आधुनिकीकरण हो, मझगांव राजधानी एक्सप्रेस, मडगांव-रत्नागिरि एक्सप्रेस और तेजस जैसी ट्रेन- हर प्रकार की कनेक्टिविटी सुनिश्चित की जा रही है। पणजी को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। इससे टूरिज्म को और बल मिलेगा।”

LEAVE A REPLY