Home नरेंद्र मोदी विशेष उरी हमले के बाद जो आग जवानों के दिल में थी, वही...

उरी हमले के बाद जो आग जवानों के दिल में थी, वही इस प्रधानमंत्री के भी दिल में थी- पीएम मोदी

183
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पिछले साढ़े चार साल में देश में आशा और विश्वास का एक माहौल बना है। अब सवा सौ करोड़ भारतीयों के मन में सवा सौ करोड़ सपने हैं। पीएम मोदी ने बुधवार को गुजरात के मैराथन दौरे पर सूरत के इनडोर स्टेडियम में न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव में ये बातें कहीं। उन्होंने सूरत और दांडी में चार सभाओं को संबोधित किया। इनमें सबसे खास सूरत के इनडोर स्टेडियम में आयोजित हुआ न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव रहा, जहां पीएम मोदी ने एक रिवॉल्विंग स्टेज से हजारों लोगों को संबोधित किया।

देश में आशा, विश्वास और आत्म विश्वास का दौर 

यह पहला अवसर था, जब देश में रिवॉल्विंग स्टेज से किसी नेता का लोगों से संवाद हुआ। इस मंच को सूरत के एसवीएनआईटी कॉलेज और अहमदाबाद के इंजीनियर छात्रों ने डिजाइन किया। पीएम मोदी ने स्टेडियम में उपस्थित लोगों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में देशवासियों की मानसिकता में बदलाव आया है। पहले लोगों को लगता था कि कुछ हो नहीं सकता है। देश निराशा की गर्त में था। लेकिन अब देशवासियों को लगता है कि सबकुछ हो सकता है। देखते ही देखते निराशा आशा में बदल गई, आशा विश्वास में बदली और विश्वास आत्मविश्वास में बदल गया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का हमने मुंहतोड़ जवाब दिया। उरी हमले के समय जो आग जवानों के दिल में थी, वही इस प्रधानमंत्री के भी दिल में थी। हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर करारा जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें सब कुछ लौटाना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सूरत में आज यह मेरा चौथा कार्यक्रम है, कहीं आप थक तो नहीं गए। क्योंकि, मैं थकता नहीं हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आपके उमंग और जोश से मुझे भी नया जोश मिल रहा है। आज देश तेज गति से आगे बढ़ रहा है। 

आपके एक वोट ने मुझे पांच साल तक दौड़ाया 

पीएम मोदी ने कहा कि जिस आशा और अपेक्षा से देशवासियों ने मुझे 2014 में जिम्मेवारी सौंपी थी, उसे मैंने पूरा किया है। देश तेज गति से आगे बढ़ रहा है, इसका कारण आपका एक वोट है। आपके इस एक वोट ने मुझे पांच साल तक दौड़ाया है। उन्होंने कहा कि देश ने 2014 में मुझमें जो निवेश किया था, उसका उनको पूरा लाभ मिला है, और चक्रवृद्धि ब्याज भी मिला है।  

दांडी में नमक सत्याग्रह स्मारक एवं संग्रहालय का उद्घाटन

इस कार्यक्रम के पहले पीएम मोदी ने गुजरात के नवसारी जिले के दांडी में महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक एवं संग्रहालय राष्ट्र को समर्पित किया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता आंदोलन और नमक सत्याग्रह का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि जब महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह शुरू किया, तब कुछ लोग इसका विरोध कर रहे थे। जो लोग गांधी के समय नमक के प्रयोग को छोटा समझकर उसका विरोध कर रहे थे, उस मानसिकता के लोग आज भी भारत में हैं। ऐसे लोगों ने जनधन और स्वच्छ भारत जैसी योजनाओं का मजाक उड़ाया, लेकिन आज उन योजनाओं के बेहतर परिणाम दिख रहे हैं। 

LEAVE A REPLY