Home नरेंद्र मोदी विशेष जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे चौकीदार सजा दिलाकर रहेगा- प्रधानमंत्री...

जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे चौकीदार सजा दिलाकर रहेगा- प्रधानमंत्री मोदी

206
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के बलांगीर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक ओर अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की तो दूसरी ओर कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे ये चौकीदार सजा दिलाकर ही रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विकास की पंचधारा पर काम कर रही है। बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई पर उनकी सरकार का फोकस है।  

पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ रेलवे में ओडिशा में 20 हजार करोड़ रुपये का काम किया गया है। यह पुरानी सरकारों के काम से पांच गुणा ज्यादा है। अगर यही काम पिछली सरकारों को करना पड़ता तो 25-30 साल लग जाते। उन्होंने कहा कि बलांगीर से बिचुपली के बीच रेल लाइन शुरू हो जाने से इस रूट पर नई ट्रेन आज से शुरू हो गई है।                              

1500 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का तोहफा

पूर्वोदय से उदय के नारे को साकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर 1545 करोड़ रुपये के विभिन्न प्रोजेक्ट का उद्घाटन ए​वं शिलान्यास कर ओडिशा को मकर उत्सव का बड़ा तोहफा दिया है। आज जिन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया, वे सभी परियोजनाएं रेल, शिक्षा, संस्कृति और पर्यटन से जुड़ी हैं। इससे ओडिशा के विकास के रफ्तार में और गति मिलेगी।  

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर बलांगीर-विचुपली के बीच नए रेलमार्ग का उद्घाटन करने के साथ हरी झण्डी दिखाकर नई रेलगाड़ी को रवाना किया। रायगड़ा में नए केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन करने के साथ पीएम ने सुवर्णपुर में नए केन्द्रीय विद्यालय का शिलान्यास भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि शिक्षा मानव संसाधन का विकास करती है। ये संसाधन तब अवसर में बदलते हैं जब कनेक्टिविटी हो। इसी के तहत केन्द्र सरकार लगातार ओडिशा में शिक्षा, कनेक्टिविटी, संस्कृति एवं पर्यटन का विकास कर रही है। 2014 के बाद से ओडिशा में कई नए केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन हो चुका है और अभी भी कई और का उद्घाटन होना बाकी है। इससे किसान जहां अपनी उपज को आसानी से मंडी तक पहुंचा सकेंगे तो वहीं माल ढुलाई की सुविधा होने से उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनेगा।

ऐतिहासिक धरोहरों को संवारने में जुटी हमारी सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा तो पहले से ही पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र रहा है। पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ऐतिहासिक धरोहरों से लेकर समुद्री किनारा, जंगल तक सब कुछ यहां मौजूद है। ऐतिहासिक धरोहरों को संजाने-संवारने के साथ धरोहरों को विकसित करने में हमारी सरकार जुटी हुई है। इन ऐतिहासिक धरोहरों में मूल सुविधाओं का विकास होने से टूरिज्म को गति मिलेगी और रोजगार के नए अ​वसर उत्पन्न होंगे।

LEAVE A REPLY