Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने बैंगलुरु में रैली को किया संबोधित, येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री...

प्रधानमंत्री मोदी ने बैंगलुरु में रैली को किया संबोधित, येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की अपील

563
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को बैंगलुरु में भारतीय जनता पार्टी की ‘कर्नाटक नवनिर्माण यात्रा’ के समापन के मौके रैली को संबोधित किया। अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और सीएम सिद्धारमैया पर निशाना साधा। रैली में उमड़े अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब कर्नाटक के हित में फैसला लेने का वक्त आ गया है और हमें राज्य से कांग्रेस कल्चर को खत्म करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कमीशनखोरी का जिक्र करते हुए कहा कि सिद्धारमैया सरकार में ’10 प्रतिशत’ दिए बिना कोई काम नहीं होता है। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि यहां ईज ऑफ मर्डर की चर्चा होती है। बैंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज हर तरफ केसरिया लहर है और कांग्रेस कर्नाटक में एग्जिट गेट पर खड़ी है। कर्नाटक से कांग्रेस के जाने का समय शुरू हो चुका है।

किसानों के मुद्दों और बजट का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की प्राथमिकताओं में ‘टीओपी-TOP’ का जिक्र किया। यहां T से मतलब टमेटो यानी टमाटर, O का मतलब अनियन यानी प्याज और P का मतलब पटेटो यानी आलू है। इसके जरिए प्रधानमंत्री ने किसानों को अहमियत देने की बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फल और सब्जी उगाने वाले किसान उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं। किसानों को उनकी फसल का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का ऐतिहासिक फैसला बजट में लिया गया है।

रैली में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बेंगलुरु में एक दिन बिजली न आए तो हाहाकार मच जाएगा, लेकिन कर्नाटक में 7 लाख और देश में 4 करोड़ ऐसे घर हैं, जहां अंधकार है। उन्होंने कहा कि कि इन घरों से अंधेरा दूर करने के लिए और यहां बिजली लाने की कोशिश के साथ सरकार आगे बढ़ रही है। सरकार मध्यम वर्ग के हित के लिए काम कर रही है और हम परिवर्तन लेकर आए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य में बीजेपी को जीत दिलाने के साथ ही येदियुरप्पा को किसान का बेटा बताते हुए मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘अगर किसान के बेटे येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनते हैं तो किसानों के लिए अच्छा होगा और उनके हित में सभी फैसले लिए जाएंगे।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘जो राशि केंद्र की तरफ से कर्नाटक सरकार को मिली, उसका भी लाभ कर्नाटक को नहीं मिला है। जब केंद्र में कांग्रेस थी तो 73 हजार करोड़ रुपये मिलते थे, बीजेपी ने दो लाख करोड़ से ज्यादा की राशि देना तय किया है।’ पीएम मोदी ने सवाल किया कि केंद्र से ज्यादा राशि मिलने के बावजूद भी राज्य में कोई बदलाव नजर क्यों नहीं आता है?

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कर्नाटक के एक करोड़ लोगों को बीमा योजना का लाभ दिया है और 8.5 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन मिले हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां 10 प्रतिशत वाली सरकार है। कानून से ज्यादा यहां पर अपराधियों का राज नजर आता है। दुनिया में कारोबार को आसान बनाने की (ईज ऑफ बिजनस) पर चर्चा होती है लेकिन यहां ईज ऑफ मर्डर पर चर्चा हो रही है। जो भी विरोध करता है, वह अपनी जान गंवा देता है। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक और राज्य सरकार के लिए शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY