Home समाचार मोदी को हराने के लिए अब 2019 लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान करेगा...

मोदी को हराने के लिए अब 2019 लोकसभा चुनाव में पाकिस्तान करेगा कांग्रेस की मदद

1113
SHARE

ये खबर आपको चौंका सकती है, लेकिन पाकिस्तान के एक बड़े पत्रकार की मानें तो यह खबर सौ फीसदी सच हो सकती है। पाकिस्तान समझ गया है कि अगर नरेन्द्र मोदी दोबारा भारत के प्रधानमंत्री बन गए तो पाकिस्तान बुरी तरह से बर्बाद हो जाएगा। पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ जाएगा। बल्कि पाकिस्तानी सूत्रों के मुताबिक मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने से विश्व के नक्शे से पाकिस्तान पूरी तरह गायब हो जाएगा।

ये सब चौंकाने वाला खुलासा किया है खुद पाकिस्तान के एक बड़े पत्रकार ने। इस पत्रकार का नाम है मुबाशेर लुकमान… पाकिस्तान की पत्रकारिता जगत में मुबाशेर लुकमान एक बड़ा नाम है। मुबाशेर ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में लिखा है कि, “मोदी को हम जितना खतरनाक समझते है वो उस से कहीं ज्यादा खतरनाक है और मोदी ने अपना असली रूप अबतक दिखाया नहीं है, अगर मोदी 2019 में इंडिया में फिर जीत गया तो फिर हम पाकिस्तानियों के पास कोई काम नहीं बचेगा, और पाकिस्तान कहीं का भी नहीं रहेगा।” 

पाकिस्तानी पत्रकार मुबाशेर लुकमान ने खुलकर मोदी की ताकत को स्वीकार किया है। उसे पता है कि देश की सवा सौ करोड़ जनता इस समय मोदी के साथ है। इसलिए यह पत्रकार खुलकर पाकिस्तानी अवाम को मोदी के खिलाफ कांग्रेस का साथ देने की वकालत कर रहा है। पाकिस्तान की तरफ से ऐसा बयान पहली बार सुनने को मिला है। मुबाशेर लुकमान ने कहा कि, 
“2019 में मोदी इंडिया में हार जाए, यही हम पाकिस्तानियों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी जीत होगी, और पाकिस्तान फिर से खड़ा हो पायेगा, अगर मोदी जीत गया तो दुनिया के देश पाकिस्तान को देश ही नहीं समझेंगे।”

यह साफ है कि हाल की घटनाओं से इस समय पूरा पाकिस्तान छटपटा रहा है। इस छटपटाहट को आप पाकिस्तानी मीडिया में साफ महसूस कर सकते हैं, जहां दिन भर भारत और विशेषकर मोदी के खिलाफ खबरें प्रसारित की जाती हैं। उन गेस्ट को ज्यादा बुलाया जाता है तो प्रधानमंत्री मोदी को खुलकर गालियां देते हैं। लेकिन यह पहला मामला है जब किसी पत्रकार ने खुलकर कांग्रेस और ऐसे सभी दूसरे दलों को चुनाव में समर्थन की बात कही है। मुबाशेर लुकमान ने आगे कहा कि, “2019 में मोदी को हारने के लिए हम जो भी कुछ कर सके हमें करना चाहिए, जो लोग इंडिया में मोदी के खिलाफ खड़े हुए हैं, हमे उनकी सभी किस्म की मदद करनी चाहिए, ताकि हम सब मिलकर मोदी को 2019 में हरा सके।”

मुबाशेर लुकमान ने एक ट्वीट के जरिये अपनी इस मंशा को जाहिर किया है। गौरतलब है कि मुबाशेर लुकमान से पहले पाकिस्तान के दिग्गज राजनेता, पूर्व सैन्य अधिकारी भी इस तरह की पीड़ा जता चुके हैं। तारिक पीरज़ादा ने तो यहां तक कहा था कि, “मोदी को रोकने के लिए इंडिया में हमें राहुल गांधी और अरविन्द केजरीवाल जैसे लोगों की मदद करनी होगी और हिन्दुओ को जातियों में तोड़ देना होगा।”

मुबाशेर लुकमान और तारिक पीरजादा के अलावा पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ भी ऐसी ही बात कई बार कह चुका है। ऐसे में कई सवाल जहन में उठ रहे हैं कि हाल के दिनों में कांग्रेस से जुड़ी जिस प्रकार की घटनाएं घट रही हैं, क्या वह सब इसी एक साजिश का हिस्सा तो नहीं है?

*आखिर पाकिस्तान कांग्रेस की मदद क्यों करना चाहता है?

*क्या मणिशंकर अय्यर का पाकिस्तान प्रेम इसी साजिश का नतीजा तो नहीं है?

*राहुल गांधी या संजय निरूपम का सेना पर सवाल उठाना कहीं इसी पाक प्रेम का परिणाम तो नहीं है?

कांग्रेस को देशवासियों के सामने इन सवालों का जवाब जरूर देना चाहिए।

LEAVE A REPLY