Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी को इजरायली पीएम नेतन्याहू देंगे एक खास तोहफा

प्रधानमंत्री मोदी को इजरायली पीएम नेतन्याहू देंगे एक खास तोहफा

384
SHARE

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी भारत यात्रा के दौरान एक खास तोहफा देंगे। बताया जा रहा है कि नेतन्याहू 14 जनवरी से शुरू हो रही अपनी यात्रा पर पीएम मोदी को खारे पानी को पीने लायक शुद्ध बनाने वाले गल-मोबाइल जीप देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल जुलाई में अपनी इजरायल यात्रा के दौरान नेतन्याहू के साथ इस जीप में बैठकर भूमध्य सागर के तट की सैर की थी और खारे पानी को पीने लायक बनाने का सैंपल भी देखा था। अब यही जीप वह प्रधानमंत्री मोदी को तोहफे में देने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जीप की कीमत करीब 3.9 लाख शेकेल यानी करीब 70 लाख रूपये है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 4 से 6 जुलाई, 2017 के बीच इजरायल यात्रा के दौरान पीएम नेतन्याहू के साथ समुद्र के खारे पानी को तत्काल फिल्टर कर पीने लायक बनाने का चलित संयंत्र देखा था। दोनों नेताओं ने इस तकनीक से साफ पानी भी पिया। इस पानी का उपयोग सिंचाई में भी भरपूर मात्रा में किया जा रहा है। भारत के परिप्रेक्ष्य में भी ये तकनीक लाभदायक है और इसे समुद्री क्षेत्र में या फिर जहां खारा पानी है, उन इलाकों में इसके प्लांट लगाए जाने पर बात आगे बढ़ी है।

LEAVE A REPLY