Home नरेंद्र मोदी विशेष आपको पता है, प्रधानमंत्री ने आपके खाते में डाल दिये हैं 17...

आपको पता है, प्रधानमंत्री ने आपके खाते में डाल दिये हैं 17 लाख 88 हजार 500 रुपए!!

551
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बदौलत आम हिंदुस्तानी को कितना बड़ा फायदा हो चुका है, इसका गणित लगाएंगे तो आप भी चौंक जाइएगा। विपक्ष आरोप लगाता है कि हर नागरिक के खाते में पीएम मोदी ने अब तक 15 लाख रुपये नहीं डाले हैं। लेकिन वो भी इस सच्चाई को आपसे छिपा रहा है। देखिए मोदी सरकार ने कैसे आपको अब तक इतनी बड़ी रकम दे दी है। 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक एक करोड़ 48 लाख मकान मिल चुके है। नल-जल और सभी बुनियादी सुविधाओं वाले इन घरों को आप भी ले सकते हैं। एक मकान के लिए मोदी जी ढाई लाख रुपये तक दे रहे हैं।  

लेकिन अगर आपने ज्यादा महंगा मकान लिया है। लोन के लिए निजी या सरकारी बैंकों से लोन लिया है तो भी मोदी सरकार मदद कर रही है। लोन के ब्याज में सब्सिडी के रूप में सरकार आपको 2 लाख 60 हजार रुपये दे रही है।

यानि कुल मिलाकर हुए 5 लाख 10 हजार रुपये  

मोदी जी की एक और सौगात है स्वच्छता अभियान। इसके लिए घर-घर में शौचालय बन चुके हैं। अब तक 9 करोड़ से अधिक शौचालयों के लिए मोदी सरकार ने प्रति शौचालय 12 हजार रुपये दिए हैं।

यानि कुल मिलाकर हुए 5 लाख 22 हजार रुपये


आप भी अपने घर में एलईडी बल्ब का इस्तेमाल कर रहे हैं। 2014 से पहले ये बल्ब 350-400 का मिलता था लेकिन अब 40-50 रुपये में मिल जाता है। यानि आपको बिजली के बिल में सालाना 4 हजार रुपये की बचत हो रही है।

यानि कुल मिलाकर हुए 5 लाख 26 हजार रुपये  

मोदी सरकार ने करोड़ों मां-बहनों को दमघोंटू धुएं से छुटकारा दिलाया है। उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में 6 करोड़ मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे जा चुके है। इसके साथ चूल्हे के 1600 रुपये और गैस सिलेंडर की सब्सिडी के रूप में 3000 रुपया भी मिल रहा है। यानि 4 हजार 6 सौ रुपये।

अब कुल मिलाकर ये रकम हुई 5 लाख 30 हजार रुपये   

दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ हर गरीब आदमी उठा सकता है। लाखों लोग इससे गंभीर बीमारियों से मुक्त हो चुके हैं। मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत हर साल 5 लाख रुपये का इलाज मुफ्त मिलने लगा है।

यानि कुल मिलाकर हुआ 10 लाख 32 हजार रुपये 


आपको पता है कि मोदी सरकार ने इनकम टैक्स में छूट दी हुई है। इससे भी मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिल रही है। अब 5 लाख रुपये सालाना की आय पर लगभग 13 हजार रुपये का इनकम टैक्स बच रहा है।

यानि कुल मिलाकर हुआ 10 लाख 43 हजार 600 रुपये  


जीएसटी देश का सबसे बड़ा कर सुधार है। इससे लोगों को ऊंचे टैक्स से मुक्ति मिली है। अब 30 हजार रुपये मासिक खर्च वाले परिवार को टैक्स में 1300 रुपए महीने के हिसाब से साल भर में 15,600 रुपए की बचत हो रही है।

यानि कुल मिलाकर हुआ 10 लाख 59 हजार 200 रुपये 


मोबाइल के बिना आज जिंदगी की कल्पना नहीं की जा सकती। 2014 से पहले मोबाइल पर बात करना और इंटरनेट का इस्तेमाल करना कितना महंगा था? लेकिन अब 269 रुपये में मिलने वाला एक जीबी डाटा केवल 19 रुपए में मिल रहा है। अगर परिवार के 5 सदस्यों में हर महीने 55 जीबी डाटा खर्च होता है तो पूरे परिवार को महीने में करीब 13,750 रुपये और साल भर में 1 लाख 65 हजार रुपये का लाभ मिल रहा है।

यानि कुल मिलाकर हुआ 12 लाख 24 हजार 200 रुपये  

मोदी सरकार ने मध्यम वर्गीय परिवारों के हर सदस्य का दुर्घटना बीमा और जीवन बीमा कराया है। एक रुपये रोज के मामूली प्रीमियम पर प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के जरिए 2-2 लाख रुपये यानि कुल 4 लाख का बीमा कवर मिल रहा है।

यानि कुल मिलाकर हुआ 16 लाख 24 हजार 200 रुपये  

मोदी सरकार ने हर गरीब को बैंक खाते की केवल सुविधा ही नहीं दी, बल्कि 33 करोड़ से अधिक प्रधानमंत्री जन धन खाता धारकों को भी 30 हजार रुपये के जीवन बीमा और 1 लाख रुपये के दुर्घटना बीमा की सुविधा दी गई है।

कुल मिलाकर ये 17 लाख 54 हजार 200 रुपये की रकम हो गई  
मोदी सरकार हर वर्ग और हर उम्र के लोगों के लिए काम कर रही है। हम जानते हैं कि बुजुर्गों को आर्थिक मदद चाहिए। हर परिवार में बुजुर्ग भी होते हैं, जिनको अटल पेंशन योजना के माध्यम से मोदी सरकार 5 हजार रुपये दे रही है।

अब ये रकम हो गई 17 लाख उनसठ हजार 200 रुपये

गर्भवास्था के दौरान माताओं के इलाज वगैरह पर भी खर्च होता है, इसके लिए प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत 6 हजार रुपये मिल रहे हैं।

अब कुल मिलाकर ये रकम हो गई 17 लाख 65 हजार 200 रुपये।
हम सब जानते हैं कि मोदी सरकार की नीतियों से भ्रष्टाचार और बिचौलिए पर करारी चोट की है। अब सस्ता अनाज लोगों को सीधे मिल रहा है। 5 लोगों के परिवार को हर महीने 25 किलो अनाज के रूप में सालाना 9,300 रुपये सरकार की तरफ से दिए जा रहे हैं।

यानी अब ये रकम हो गई 17 लाख 74 हजार 500 रुपये।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुना करने की कोशिश कर रही है। मोदी सरकार हरेक किसान परिवार को यूरिया, बीज आदि पर सब्सिडी के रूप में 14 हजार रुपया सालाना दे रही है।

यानी कुल मिलाकर हो गए 17 लाख 88 हजार 500 रुपये। 

अगर इन सभी सुविधाओं से होने वाली बचत को जोड़ दिया जाए तो मोदी सरकार हर मध्यम वर्गीय परिवार को सालाना 17 लाख 88 हजार 500 रुपये दे रही है।

ये तो वो रकम है, जो सीधे आपकी बचत है। इसके अलावा मोदी सरकार ने बिजली, पानी, यातायात, महंगाई, रोजगार के अवसर आदि से लेकर आम आदमी की भलाई के जो जो काम किए हैं, वो बोनस में मिल रहा है।

9 COMMENTS

  1. मुझे गर्वहै अपने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी पर।
    जो वादा किया जनतासे उसे पुरा किया।

  2. Bahut hi achha kam kr rhe Ho apse hme yhi umeed thi or rhegi danbad modi ji ap sarv srest Ho mahan Ho hme garbh h jo ap Bharat desh ke pm Ho.

  3. जै हो भारत माता की हर हर मोदी जी हर घर मोदी जी आप जियों हजारों साल साल के दिन हो पचास हजार जै श्री राम वंदे मातरम

  4. में गोरखपुर का रहने वाला हूँ मुज़हे आज तक न तो आवास योजना का एक रुपये मिले न ही सौचालय बनाने के लिए एक रुपया मिला सब ग्राम के प्रधान की मिली भगत है वो जिसको चाहे दे य न दे मेरा घर आज भी पत्थर की शेड डाली होइ है अगर ये msg माननीय प्रधानमंत्री तक पहूचे तो उनसे प्रथना है कि गरीबो की सुनवाई के लिए एक साइड बनाई जाए जहाँ सब अपनी अप्लीकेशन के जरिये अपनी बात बता सकें क्योकि कई लोग आज भी ऐसे है जिनकी आवाज आप तक नही पहुचती धन्यवाद प्रार्थी

    Suneshwar yadav
    ग्राम खखाइजखोर
    जिला गोरखपुर
    पोस्ट भरोह
    नजदीक हाटा बाजार

  5. मे एक छोटा दुकानदार हुँ मुझे लोन या odi मुहेया करावे आभार होगा प्रोपरटी का से लाये बेक वाले नहीं देते क्या करे
    लम्बे डोकोमेन्ट कहा से लाये gst corrent अकाउंट है
    फिर भी नहीं क्रुपया बाजार मन्दि से जुन्ज रे है कोइ तो
    मेरी सुनो मेरा स्वभिमान टूट रा है

LEAVE A REPLY