Home समाचार खड़गे के बयान पर पीएम मोदी का जवाब- हमारी कुत्तों वाली परंपरा...

खड़गे के बयान पर पीएम मोदी का जवाब- हमारी कुत्तों वाली परंपरा नहीं है

961
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमारे यहां कुत्तों वाली परंपरा नहीं है। लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर चल रहे धन्यवाद प्रस्ताव की बहस का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के सोमवार को दिए भाषण पर पलटवार किया। खड़गे ने सोमवार को कहा था कि गांधी परिवार के लोगों ने देश के लिए जान दी जबकि संघ परिवार से एक कुत्ता भी नहीं आया।

पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे के तंज का करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हर युग में इतिहास को जानने-जीने का प्रयास जरूरी है। इस समय हम थे या नहीं थे। हमारे कुत्ते भी थे या नहीं थे। औरों के कुत्ते हो सकते हैं। हम कुत्तों वाली परंपरा से पले-बढ़े नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि आजादी सिर्फ एक परिवार ने दिलाई है, यही समस्या है। हमें आजादी की लड़ाई में हिस्सा लेने का मौका नहीं मिला लेकिन हम देश के लिए जी तो सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि उसकी वजह से देश में लोकतंत्र जिंदा है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र और जनशक्ति की ही कृपा है कि एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री बन सका, जबकि कांग्रेस ने इस देश का सारा लोकतंत्र एक परिवार को ही सौंप दिया।

LEAVE A REPLY