Home नरेंद्र मोदी विशेष मोदी दुनिया के 100 शक्तिशाली शख्सियतों में, 2019 में फिर बनेंगे पीएम!

मोदी दुनिया के 100 शक्तिशाली शख्सियतों में, 2019 में फिर बनेंगे पीएम!

1751
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका एक बार फिर से पूरी दुनिया में बज रहा है। यूपी में मिली प्रचंड जीत से पूरी दुनिया के हुक्मरान मोदी की वाह-वाही कर रहे है। यही नहीं प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने फिर से मोदी को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल कर लिया है। यही नहीं न्यूयार्क टाइम्स ने प्रमुखता से ये खबर छापी है कि मोदी 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।

टाइम मैगजीन की सूची में मोदी
 प्रधानमंत्री मोदी को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में शुमार किया है। दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन टाइम, जो हर साल नेता, कलाकार, वैज्ञानिक समेत अलग
-अलग क्षेत्रों की शख्सियतों की लिस्ट छापता है। टाइम ने पाठकों से कहा है कि अपने पसंदीदा पर्सेनेलिटी को आप वोट करे। 2015 में भी मोदी का नाम टाइम के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हुआ था और खुद तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा
ने टाइम मैगजीन पर मोदी के ऊपर एक प्रोफाइल भी लिखा था। टाइम 17 अप्रैल को इस सूची की घोषणा करेगा। प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस लिस्ट में शामिल है। वोटिंग पूरी होने के बाद टाइम मैगजीन के संपादक विजेता के नाम पर अंतिम मुहर लगाते है।

2019 में फिर बनेंगे मोदी प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता सभीके सिर चढ़कर बोल रही है। अमेरिका के सबसे बड़े अखबार ने छापा है कि मोदी 2019 के लोकसभा चुनावों में फिर से जीत हासिल करेंगे। जार्ज वाशिंगटन यूनिवर्सिटी के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के विशेषज्ञ एवं प्रोफेसर एडमजीगफेल्ड के मुताबिक अखबार ने खबर छापी है। राजनीतिक एक्सपर्ट जीगफेल्ड का कहना है कि वैसे तो राज्यों के चुनावों से लोकसभा चुनावों का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता लेकिन जो प्रचंड जीत मोदी ने उत्तर प्रदेश में हासिल की है, उससे तय है कि मोदी 2014 की तरह ही 2019 में दोबारा जीत हासिल करके फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

नोटबंदी ने बनाया गरीबों का मसीहा
अमेरिकन इंटरप्राइज इस्टीट्यूट के रिसर्चरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के चुनावों में नोटबंदी ने काफी असर डाला। लोगों से बातचीत में निकल कर सामने आया कि उत्तर प्रदेश में जहां अखिलेश-माया जातिवाद की राजनीति में लगे थे वहीं मोदी ने जातिवाद से हटकर बात की साथ ही नोटबंदी के बाद तो मोदी लोगों के दिलो-दिमाग में पूरी तरह से बस गए। उत्तर प्रदेश की जनता ने इस बार मोदी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ के लिए किए जा रहे कामों पर मुहर लगाकर बीजेपी को अखंड जीत दिलाई।

प्रधानमंत्री मोदी ने जबसे देश की बागडौर संभाली है, चारो तरफ सिर्फ मोदी की ही गूंज सुनाई दे रही है। खुद कांग्रेसी के अंदर ही मोदी के चाहने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जो ख्याति भारत को मिल रही है, उसने मोदी को दुनिया के शीर्ष नेतृत्व की पहली कतार में खड़ा कर दिया है।

LEAVE A REPLY