Home नरेंद्र मोदी विशेष सिर चढ़कर बोलता है पीएम मोदी को लेकर ‘काशी’ का प्यार

सिर चढ़कर बोलता है पीएम मोदी को लेकर ‘काशी’ का प्यार

220
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैसे तो दुनियाभर के सबसे लोकप्रिय नेता हैं लेकिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों में उनको लेकर दीवानगी का आलम है। युवाओं में उनका जबर्दस्त क्रेज है। 12 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को पीएम सौगात पर सौगात दिये जा रहे थे। करीब ढाई हजार करोड़ रुपये की इन सौगात से काशी के युवाओं का अपने नेता पर भरोसा और मजबूत हो रहा था। लेकिन जब वाजिदपुर की रैली में प्रधानमंत्री मंच पर इन सौगात की विस्तार से जानकारी देने आए तो अपने नेता को सामने पाकर युवाओं की दीवानगी का ठिकाना नहीं रहा। वो लगातार मोदी-मोदी-मोदी-मोदी के गगनभेदी नारे लगाने लगे। ये नारे सुनकर वहां मौजूद लोगों की खुशी दोगुनी हो गई।

लोगों का उत्साह इतना ज्यादा बढ़ा कि जब पीएम मोदी लोगों को इन योजनाओं की जानकारी देने लगे तो भी मोदी-मोदी के नारे लगना बंद नहीं हुए। पीएम ने उन्हें प्यार से समझाया कि ये बहुत महत्वपूर्ण सौगात हैं, इससे काशी समेत पूर्वांचल और पूरे भारत को बेहद लाभ होने वाला है। लेकिन युवा अपने नेता के प्रति सम्मान और उनका आभार जताने का ये मौका छोड़ने को राजी नहीं थे। ये देखकर पीएम थोड़ी देर के लिये चुप हो गए, उन्होंने लोगों से कहा कि जब आप चुप हो जाएंगे तभी मैं अपनी बात कहूंगा।

पीएम मोदी की ये खासियत है कि लोगों पर उनकी बातों का जादुई असर होता है। उनको चुप देख सभी लोग चुप हो गए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुस्कुराए और कहा कि इसी ऊर्जा और उत्साह के साथ 2019 में लोकसभा चुनाव भी जिताना। इस बात पर पूरे सभास्थल से हां-हां की आवाजें गूंजने लगी। जनता के इस प्यार को समझकर पीएम मोदी भी हल्के से हंसने लगे और मंच से सब लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने एक बार फिर लोगों से पूछा कि क्या अब मुझे भाषण देने दोगे। लोगों ने फिर कहा- हां। लोगों की स्वीकृति मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विस्तार से इन सौगात और इनके जरिये पूर्वांचल में यातायात, व्यापार, संस्कृति, पर्यटन और रोजगार को लेकर होने वाले जबर्दस्त लाभ की जानकारी दी।

LEAVE A REPLY