Home समाचार राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने गले लगाकर किया पीएम ट्रूडो का...

राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी ने गले लगाकर किया पीएम ट्रूडो का स्वागत

483
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात हुई। राष्ट्रपति भवन में ट्रूडो की अगुवाई पीएम मोदी ने खुद की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रूडो का गले लगाकर स्वागत किया। राष्ट्रपति भवन में पीएम ट्रूडो को गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति भवन परिसर में पीएम ट्रूडो के परिवार का गर्मजोशी से स्वागत किया और उनके बच्चों से हाथ मिलाया।

देखिए फोटो-

राष्ट्रपति भवन के बाद हैदराबाद हाउस में दोनों प्रधानमंत्री मिले। इस द्विपक्षीय बातचीत में भारत और कनाडा के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया और कहा कि ये द्विपक्षीय वार्ता दोनों देशों के संबंधों में मजबूती लाने के लिए काफी अहम है और वे इसका इंतजार कर रहे हैं। श्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि वे दोनों देशों के संबंधों के प्रति श्री ट्रूडो की गहरी प्रतिबद्धता की सराहना करते हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि कनाडा के प्रधानमंत्री और उनके परिवार की यात्रा सुखद रहेगी।

प्रधानमंत्री ट्रूडो ने गुरुवार को नई दिल्ली में भारत-कनाडा व्यापार सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि दोनों देशों को अपने ऐतिहासिक संबंधों को और मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच एक अरब डॉलर से भी अधिक का निवेश हुआ है।

LEAVE A REPLY