Home समाचार ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में दुनियाभर के लोगों को संबोंधित...

‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में दुनियाभर के लोगों को संबोंधित करेंगे पीएम मोदी

672
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को 5 दिन की विदेश यात्रा पर रवाना होंगे। पीएम मोदी पहले स्वीडन और उसके बाद ब्रिटेन जाएंगे। पीएम मोदी मंगलवार को स्टॉकहोम में स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन से कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इसके बाद कॉमनवेल्थ समिट में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार रात ही लंदन पहुंचेंगे। वे बुधवार को ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर में भारतीयों के साथ ही दुनियाभर के लोगों को ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में संबोंधित करेंगे। यह सभी जानकारी पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

सेंट्रल हॉल वेस्टमिंस्टर कार्यक्रम में पीएम मोदी दुनियाभर के लोगों का सोशल मीडिया के जरिए पूछे जाने वाले सवालों का जवाब भी देंगे। इस कार्यक्रम के लिए 2 हजार लोगों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के जरिए चुना गया है। पीएम मोदी अलावा यहां मार्टिन लूथर किंग, दलाई लामा और प्रिंस डायना जैसे नामी हस्तियां संबोधन दे चुकी हैं।

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में के बीच द्विपक्षीय बातचीत होगी। दोनों प्रधानमंत्री दूसरी बार एक इवेंट में मिलेंगे, इसे पीएम मोदी के लिए ही आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही पीएम मोदी उन तीन नेताओं में से भी एक हैं, जिन्हें बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ से निजी मुलाकात के लिए निमंत्रण दिया गया है।

LEAVE A REPLY