Home समाचार इजरायली मीडिया में दूसरे दिन भी छाये रहे प्रधानमंत्री मोदी

इजरायली मीडिया में दूसरे दिन भी छाये रहे प्रधानमंत्री मोदी

194
SHARE

सत्तर साल से अपने दोस्त, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार कर रहे इजरायल के लोगों की भावना, वहां के समाचार पत्रों में भी दिखाई पड़ी।

इजरायल के प्रतिष्ठित समाचार पत्र, ‘इजरायल हयोम’, ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के समाचार को प्रमुखता देते हुए लिखा है- इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहु ने भारत के प्रधानमंत्री की पहली और ऐतिहासिक इजरायल यात्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

‘द जेरुसलम पोस्ट’ ने भी प्रधानमंत्री की ऐतिहासिक यात्रा को ही अपनी प्रमुख खबर बनाया है।


‘द टाइम्स ऑफ इजरायल’ ने प्रधानमंत्री नेतन्याहु और प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ, इजरायल के प्रधानमंत्री की योग से भारत के संबंधो को परिभाषित करने वाले बयान को प्रमुखता दी है।

‘वाई नेट न्यूज डॉट कॉम’ ने प्रधानमंत्री मोदी के इस बयान को अपनी पहली खबर बनाई है जिसमें उन्होंने कहा है कि इजरायल की ऐतिहासिक यात्रा मेरे लिए सम्मान की बात है।

हर्टज समाचार पत्र ने प्रधानमंत्री मोदी की flower industry देखने पहुंचने को प्रमुखता देते हुए लिखा है कि श्री मोदी की यात्रा मात्र रक्षा साजोसामान की खरीद के लिए ही नहीं है, उन्होंने अपने यात्रा की शुरुआत ऐसे फूलों को उगाने वाली स्टार्ट अप कंपनी से किया है जिसने इजरायल के रेगिस्तान में बहार लायी है।

‘द जेरुसलम पोस्ट’ ने भारत-इजरायल के बीच लाखों डॉलर के रडार समझौते होने की प्रबल संभावना पर खबर को प्रमुखता दी है।

LEAVE A REPLY