Home समाचार नोटबंदी के एक महीने पूरे होने पर दुनिया भर में छाए मोदी

नोटबंदी के एक महीने पूरे होने पर दुनिया भर में छाए मोदी

521
SHARE

नोटबंदी को आज एक महीने पूरे हो गए हैं। ठीक एक महीने पहले आज ही के दिन यानी 8 नवंबर को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान किया था। जाहिर तौर पर देश भर के लोग इसे अपने अपने तरीके से याद कर रहे हैं। 

भारत में जहां विपक्ष इसे काला दिवस के तौर पर मना रहा है, वहीं सरकार ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो काला धन समर्थन दिवस मना रहे हैं। 

लेकिन इन सबसे परे पूरी दुनिया की नजर भारत पर है। खास बात ये है कि ट्वीटर पर नोटबंदी के समर्थकों ने एक अभियान छेड़ रखा है।

ये #IndiaDefeatsBlackMoney के नाम से ट्रेंड करने लगा। देखते ही देखते यह हैशटैग भारत में तो नंबर वन पर आ ही गया। इसके साथ ही दुनिया में यह हैशटैग नंबर 3 पर ट्रेंड कर रहा है।

भारत पर नजर रखने वाला हर शख्स इस समय नोटबंदी पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। मोदी सरकार के लिए राहत की बात ये है कि अब भी उनके इस मिशन को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है।

नोटबंदी पर आमलोगों से मिल रहे समर्थन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गदगद हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि हम सबको मिलकर कालेधन का सफाया करना है. इससे आम लोगों और आनेवाली पीढ़ी को फायदा होगा।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया है कि नोटबंदी के बाद पटरी पर लौटने लगा है व्यवसाय।

केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने लिखा है कि गांव कैशलेस हो रहे हैं।

ओनली तुसार ने लिखा है कि मोदीजी के एक ऐतिहासिक फैसले ने देश के प्रति कालामन रखने वाले लोगों का कालाधन रद्दी कर दिया है।

राजकुमार पान्डेय ने लिखा है कि इस महायज्ञ में कालेधन के साथ आतंक, अलगाववाद और हिंसाकारी पिशाचों का सर्वनाश हो रहा है. आओ मिलकर एक आहुति हमभी डालें।

कुंवर अजयप्रताप सिंह ने ट्वीट किया है कि हर हाथ पीएम नरेंद्र मोदी जी के साथ

LEAVE A REPLY