Home नरेंद्र मोदी विशेष एक्शन में मोदी सरकार, स्विटजरलैंड में भगोड़े नीरव मोदी के चार बैंक...

एक्शन में मोदी सरकार, स्विटजरलैंड में भगोड़े नीरव मोदी के चार बैंक एकाउंट सीज, करीब 300 करोड़ रुपये जब्त

398
SHARE

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर मोदी सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। मोदी सरकार की पहल पर स्विट्जरलैंड में नीरव मोदी से जुड़े चार बैंक खातों को सीज कर दिया गया है और 283 करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए हैं। जिन स्विज बैंक खातों पर रोक लगाई गई है, वे दो अरब डॉलर से अधिक के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसकी बहन के थे। यह कार्रवाई भारत में नीरव मोदी के खिलाफ चल रहे आपराधिक धन शोधन मामले के तहत की गई है।

बताया गया है कि मौजूद वक्त में इन खातों में कुल 283.16 करोड़ रुपये जमा हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर स्विटजरलैंड के अधिकारियों ने इन बैंकों के परिचालन पर रोक लगाई है।

प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि नीरव मोदी और उसकी बहन ने भारत में बैंकिंग फ्रॉड से अर्जित राशि इन बैंक खातों में जमा कराई है।

सूत्रों के मुताबिक बैंक धोखाधड़ी मामले में लंदन में गिरफ्तार नीरव मोदी के खाते में 3,74,11,596 डॉलर जमा हैं, जबकि उसकी बहन पूर्वी मोदी के खाते में 27,38,136 पौंड (जीबीपी) जमा हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी अब जल्द ही पीएमएलए के तहत इन बैंक खातों को कुर्क करने की दिशा में कदम उठाएगी।

 

Leave a Reply