Home विचार आप के अरमानों पर झाड़ू, दिल्ली में बीजेपी की आंधी- ABP न्यूज...

आप के अरमानों पर झाड़ू, दिल्ली में बीजेपी की आंधी- ABP न्यूज सर्वे

634
SHARE

दिल्ली एमसीडी चुनावों में आप के अरमानों पर झाड़ू फिर सकती है। दिल्ली के विवादास्पद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गोवा, पंजाब और राजौरी गार्डन के बाद एमसीडी चुनाव में भी भारी हार का सामना करना पड़ सकता है। एबीपी न्यूज के चुनावी सर्वे के अनुसार दिल्ली में बीजेपी को भारी बढ़त मिलती दिख रही है। सी वोटर के साथ किए गए एबीपी न्यूज के इस सर्वे में साफ कहा गया है कि दिल्ली में बीजेपी की भारी लहर दिख रही है।

एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को तीनों नगर निगम में जीत मिलती दिख रही है। सर्वे के अनुसार बीजेपी को 179 सीटों के साथ भारी बहुमत मिलने की संभावना है। कांग्रेस को 26 सीटें और आम आदमी पार्टी को 45 सीटें मिल सकती हैं।

सर्वे के मुताबिक पूर्वी दिल्ली में बीजेपी को 43 सीटें, कांग्रेस को 8 सीटें, आप को 11 सीटें मिलने की उम्मीद है। वहीं उत्तरी दिल्ली में बीजेपी को 76 सीटें, कांग्रेस को 8 सीटें, आप को 13 सीटें, जबकि दक्षिणी दिल्ली में बीजेपी को 60 सीटें, कांग्रेस को 10 सीटें, आप को 21 सीटें मिलने की संभावना है।

एमसीडी चुनाव में बीजेपी को 41.9%, कांग्रेस को 20%, आप को 27.5% और अन्य को 3.9% वोट मिल सकते हैं। सर्वे के लिए इस महीने के तीसरे हफ्ते में दिल्ली के सभी 272 वार्डों में जाकर कुल 6374 लोगों से उनकी राय जानी गई।

देखिए एबीपी न्यूज वीडियो-

LEAVE A REPLY