Home नरेंद्र मोदी विशेष ‘न्याय’ का वादा कर कांग्रेस ने मान लिया कि उसने 60 वर्षों...

‘न्याय’ का वादा कर कांग्रेस ने मान लिया कि उसने 60 वर्षों तक अन्याय किया- प्रधानमंत्री मोदी

363
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज तमिलनाडु और कर्नाटक के चुनावी दौरे पर हैं। तमिलनाडु के थेनी और रामनाथपुरम के साथ ही कर्नाटक के मंगलुरु और बेंगलुरु में पीएम मोदी की सभाएं हैं। तमिलनाडु के थेनी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस और महागठबंधन के दलों पर जमकर निशाना साधा। न्याय योजना को लेकर कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि भोपाल गैस कांड के पीड़ितों को कौन न्याय दिलाएगा। 1984 दंगों के शिकार लोगों को कौन न्याय दिलाएगा। आज डीएमके और कांग्रेस लोगों को गुमराह करने के लिए साथ आ गए हैं। सभी भ्रष्ट मोदी को हटाने के लिए साथ आ गए हैं। कांग्रेस की न्याय योजना से स्पष्ट है कि वे मानते हैं कि 60 साल तक उन्होंने अन्याय ही किया है।

पीएम मोदी ने पी. चिदंबरम का नाम लिए बगैर निशाना साधते हुए कहा कि हम सभी इस बात के गवाह हैं कि पिता वित्त मंत्री बनता है और बेटा देश लूटता है। जब भी उनकी सरकार बनी है, उन्होंने हमेशा लूटा है। अब मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी का एटीएम बन गया है। गरीबों और बच्चों के पैसे का इस्तेमाल चुनाव पर किया जा रहा है। इसे तुगलक रोड घोटाले के रूप में जाना जाता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले डीएमके ने ‘नामदार’ को पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया, जबकि कोई भी इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं था। यहां तक कि उनके ‘महामिलावटी’ दोस्त भी नामदार को पीएम पद का उम्मीदवार मानने को तैयार नहीं हैं। आज भारत दुनिया में तेजी से अपनी जगह बना रहा है, लेकिन कांग्रेस, डीएमके और उनके महामिलावटी दोस्त इसे स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए वे मुझसे नाराज हैं।

अपना भाषण शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जलियांवाला बाग कांड की 100वीं बरसी पर अपनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने तमिलनाडु के दिवंगत नेताओं एमजीआर और जयललिता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि देश को ऐसे नेताओं पर गर्व है, जिन्होंने गरीबों के लिए काम किया। 

Leave a Reply