Home विपक्ष विशेष कांग्रेस अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, बागी पूनावाला और मनीष तिवारी...

कांग्रेस अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, बागी पूनावाला और मनीष तिवारी का ऑडियो टेप आया सामने

665
SHARE

महाराष्ट्र में कांग्रेस के सचिव शहजाद पूनावाला के कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर सवाल उठाने के बाद उनके और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की बातचीत का एक ऑडियो टेप सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ऑडियो टेप से कांग्रेस के अंदरखाने नेताओं के बीच पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चल रही कश्मकस सामने आ रही है। इस बातचीत से ये भी साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी का फेयर इलेक्शन होने का जो दावा कर रही है उसमें कोई दम नहीं है।

क्या राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर थोपा जा रहा है?

ऑडियो टेप में बातचीत के दौरान पूनावाला ने मनीष तिवारी से कहा “मैंने प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए एक भी सिंगल बैलेट पेपर नहीं देखा है। बैलेट पेपर राज्य अध्यक्ष और राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए अनिवार्य है।” इसका जवाब देते हुए तिवारी ने कहा “क्या आपने यह सोचा है शहजाद, क्योंकि यह पार्टी के बाहर एकतरफा टिकट है।”

पूनावाला ने कहा- “हां, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता जबतक कि मैं कोई पद नहीं चाहता, मैं किसी भी पार्टी से कोई भी टिकट नहीं चाहता हूं। मैं सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि कब तक वंशवाद होगा या तथ्य केवल यह है कि आप अपनी योग्यता को साइड करते हुए केवल एक विरासत को सहन कर रहे हैं।” इस पर मनीष तिवारी ने कहा “चलो आदर्शवादी चर्चा पर नहीं जाते हैं। सच्चाई तो यही है कि कांग्रेस प्रोपराइटरशिप वाली पार्टी है।”

कांग्रेस पार्टी के दो नेताओं की बातचीत के इस टेप के बाद साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद पर थोपा जा रहा है। नीचे दिए गए लिंक पर आप शहजाद पूनावाला और मनीष तिवारी की बातचीत सुन सकते हैं

LEAVE A REPLY