Home समाचार चीन ने भी माना पीएम मोदी का लोहा

चीन ने भी माना पीएम मोदी का लोहा

482
SHARE

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत की चर्चा चीन में भी हो रही है। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने माना है कि बीजेपी को मिली इस भारी जीत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्थिति और मजबूत हुई है। अखबार का यह भी मानना है कि इसका फायदा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को होगा और दूसरे देशों के लिए नई दिल्ली से निपटना मुश्किल हो सकता है। ग्लोबल टाइम्स ने साफ लिखा है कि भारत अब अपने विवादों को सुलझाने के लिए आसानी से कोई समझौता नहीं करेगा।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र में कहा गया है कि इस जीत से पीएम मोदी और मजबूत हुए हैं। जिस तरह से बीजेपी लगातार चुनावों में जीत रही है, उससे 2019 में बीजेपी के जीत की संभावनाएं बढ़ गई हैं। अगर पीएम मोदी अगला चुनाव जीतते हैं तो भारत का कड़ा रुख जारी रहेगा। इससे दूसरे देशों के साथ भारत मुश्किल से कोई समझौता करेगा। अखबार ने कहा है कि भारत का पुराना रुख भी बदला है। भारत पहले किसी को नाराज नहीं करने की कोशिश करता था, लेकिन अब अपने हित को देखते हुए साफ पक्ष लेने लगा है।

अखबार ने लिखा है कि भारत-चीन सीमा विवाद को ही देखिए। अभी तक उम्मीद की कोई किरण नहीं दिखी है। पीएम मोदी ने सीमा पर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाकर सख्त संदेश देने की कोशिश की है। ग्लोबल टाइम्स ने यह भी लिखा है कि पीएम मोदी जब एक बार मन बना लें तो फैसलों को अमल में लाने के लिए किसी भी बात के लिए राजी हो सकते हैं।

अखबार के अनुसार चीन के लिए यह एक मौका है कि विवादास्पद मुद्दों पर कठोर रुख रखने वाली भारत सरकार के साथ रिश्तें को कैसे बेहतर किए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY