Home चुनावी हलचल अमेरिका, ब्रिटेन में कामकाज छोड़ पंजाब पहुंचे NRI, केजरीवाल के भ्रष्टाचार की...

अमेरिका, ब्रिटेन में कामकाज छोड़ पंजाब पहुंचे NRI, केजरीवाल के भ्रष्टाचार की खोल रहे हैं पोल

5436
SHARE

अमेरिका, ब्रिटेन या यूरोप घूमने के लिए जाना आज भी किसी भी भारतीय के लिए गर्व का विषय होता है। अगर इन देशों में कमाकर रहने का मौका मिले तो फिर बल्ले- बल्ले समझो। लेकिन क्या आपको पता है कि अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी में अपना नाम कमा चुके डॉक्टर और दूसरे पेशे से जुड़े सैकड़ों लोग इन दिनों पंजाब में डेरा जमाए हुए हैं। वो भी अपने कामकाज छोड़कर। इसकी वजह अगर इन एनआरआई से सुनेंगे तो आप हैरान हो जाएंगे। ये एनआरआई केजरीवाल के भ्रष्ट आचरण के विरोध में विदेश में अपना कामकाज छोड़कर पंजाब में डेरा जमाए हुए हैं।

www.performindia.com को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक कई एनआरआई इन दिनों पंजाब के अलग-अलग इलाकों में केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन की अगुवाई कोई और नहीं अमेरिका के शिकागों में रहने वाले मशहूर डॉक्टर मुनीश रायजादा कर रहे हैं, जो खुद आम आदमी पार्टी में ही एनआरआई सेल के सह संयोजक रह चुके हैं। डॉ मुनीश रायजादा से जब हमने बात की तो उन्होंने बड़े ही दुखी मन से पुरानी कहानी बताते हुए कहा कि किस तरीके से अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी को धोखा दिया है।

मुनीश की मानें तो केजरीवाल का विरोध उन्हीं की पार्टी से जुड़े वो लोग कर रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली चुनाव के वक्त केजरीवाल को सबसे ज्यादा पैसा दिया। मुनीश का आरोप है कि “केजरीवाल ने विदेश से जुटाए करोड़ों रुपये का कोई हिसाब नहीं दिया। और जब एनआरआई लोगों ने उनसे चंदे की बात वेबसाइट पर डालने की बात कही, तो उन्होंने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया।” मुनीश के मुताबिक इस समय पंजाब में सैकड़ों एनआरआई अलग-अलग जगहों पर केजरीवाल की पोल खोलने में जुटे हैं।

हालांकि ज्यादातर एनआरआई बिना किसी हो-हल्ला के पंजाब के घर-घर जाकर केजरीवाल के बारे में लोगों को बता रहे हैं। ये वो लोग हैं जो कभी न कभी आम आदमी पार्टी से जुड़े रहे हैं। हमें जिन एनआरआई के बारे में पता चला हैं, उनके नाम हैं – अमेरिका से वीरेंद्र प्रहार, मनोज नाथ, शेखर श्रीनिवासन और मुनीश रायजदा, ब्रिटेन से जयनाथ मिश्रा व जगजीत सिंह और जर्मनी से अजय चौधरी।

मुनीश साफ-साफ कहते हैं कि आम आदमी पार्टी अब एक चंदा चोर गिरोह बनकर रह गई है। इनका आरोप है कि नैतिकता की दुहाई देने वाली ये पार्टी जब अपने चंदे का हिसाब नहीं दे सकती तो ये स्वच्छ राजनीति क्या करेंगे। परफॉर्म इंडिया के साथ बातचीत में मुनीश रायजादा ने कहा कि पार्टी के कुछ नेताओं की नजर अब पंजाब के खजाने पर है। वे पंजाब का खजाना लूटेंगे और राज्य को बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सिर्फ हाइप क्रिएट करने पर लगे रहते हैं। पार्टी में पारदर्शिता लाने के नाम पर कुछ नहीं कर रहे हैं। चंदे का ब्योरा नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि मुनीश की अगुवाई में एनआरआई के इस समूह ने केजरीवाल को हाल ही में चिट्ठी लिखकर पार्टी को अब तक मिले चंदे को सार्वजनिक करने की मांग की थी…और ऐसा ना होने पर आंदोलन करने की धमकी दी थी। पिछले साल जून से पार्टी ने चंदे की लिस्ट वेबसाइट से हटा ली है। मुनीश के अभियान के बाद अमेरिका और यूरोप में चंदा मिलने में कमी आई है।

3 COMMENTS

  1. बहुत ही कमाल का काम कर रहे हैं आप
    आखिर सच सबके सामने आना चाहिये ।

LEAVE A REPLY