Home समाचार यूपी में जीत से आएंगे भारतीय अर्थव्यवस्था के अच्छे दिन

यूपी में जीत से आएंगे भारतीय अर्थव्यवस्था के अच्छे दिन

334
SHARE

वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज का मानना है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली भारी जीत से देश में आर्थिक सुधारों के लिए बेहतर माहौल बनेगा। मूडीज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि विधानसभा चुनावों के परिणाम दिखाते हैं कि केंद्र सरकार की नीतियों को जनता का समर्थन हासिल है। इससे सरकार को आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

मूडीज के उपाध्यक्ष और वरिष्ठ क्रेडिट अधिकारी विलियम फोस्टर ने कहा कि बीजेपी को चुनावों से मिले लाभ का फायदा तत्काल नहीं मिलेगा। उच्च सदन में बदलाव अगले साल ही संभव हो पाएगा। फिर भी, राज्य में मिली चुनावी जीत से ऊपरी सदन में सरकारी नीति के लिए समर्थन का आधार बनेगा। इससे अतिरिक्त सुधार को लागू करने में मदद मिलेगी।

मूडीज ने इससे पहले नोटबंदी के फैसले को भी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए निगेटिव नहीं माना था। मूडीज ने कहा था कि इससे लंबे वक्त के लिए टैक्स संग्रह में बढ़ावा मिलेगा, जिससे सरकार पूंजीगत खर्च में बढ़ोतरी कर सकेगी और देश के बुनियादी ढांचे में निवेश कर सकेगी।

मूडीज ने यह भी कहा है कि केंद्र और राज्यों में बीजेपी की सरकार होने पर तालमेल बेहतर बनेगा। सरकार को कोई भी फैसला लेने में परेशानी नहीं आएगी।

LEAVE A REPLY