Home नरेंद्र मोदी विशेष संसद सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों...

संसद सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों से सहयोग की अपील की

566
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद के बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई। संसद के लाइब्रेरी भवन में हुई इस बैठक में सभी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की। मोदी सरकार की तरफ ये बैठक संसद सत्र से पहले विधेयकों और संसद में होने वाले कामकाज पर सहमति बनाने के लिए बुलाई गई थी।

बैठक में दोनों सदनों में दलों के नेता मौजूद रहे। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि “हम गांधीजी का 150 वीं जयंती वर्ष मना रहे हैं, इसको ध्यान में रखकर हम देश के लिए क्या कर सकते हैं ये सोचना चाहिए।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि “लोकसभा में कई नए चेहरे आए हैं। नए चेहरों के साथ नई सोच भी आनी चाहिए। संसद सत्र के जिन दिनों नें हंगामे के कारण काम नहीं हुआ उस पर भी आत्मचिंतन करना चाहिए। जनता ने अपना जनादेश दिया है, उसके बाद हम सबके प्रतिनिधि हैं। न्यू इंडिया, नए माहौल में काम करना चाहिए।”

पीएम मोदी ने सभी दलों के नेताओं से उनके सुझाव भी लिए। बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, “19 जून को 3 बजे सभी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी एक देश-एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।”

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी सदन में एक टीम स्प्रिट की भावना लाना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने 20 जून को दोनों सदनों के सांसदों की मीटिंग बुलाई है।”

Leave a Reply