Home समाचार नहीं रहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री अम्मा

नहीं रहीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री अम्मा

2109
SHARE

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता का निधन हो गया है। चेन्नई के अपोलो अस्पताल ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि सोमवार रात 11.30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली है। उनके निधन के साथ ही तमिलनाडु सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। पूरे तमिलनाडु में सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से तमाम राजनेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

अपोलो अस्पताल की प्रेस विज्ञप्ति
अपोलो अस्पताल की प्रेस विज्ञप्ति

68 साल की जयललिता 22 सितंबर से अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं, रविवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उसके बाद से अपोलो अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। चेन्नई में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

जनता में अम्मा के नाम से बेहद लोकप्रिय नेता रहीं जयललिता ने दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में अभिनय भी किया था।कामयाब वकील बनने की चाह रखने वाली जयललिता की किस्मत ने उन्हें पहले फिल्मों में और फिर राजनीति में धकेल दिया। दोनों ही क्षेत्रों में उनका सफ़र आसान नहीं रहा था। जयललिता 140 फ़िल्में करने, 8 बार विधानसभा का चुनाव लड़ने और एक बार राज्यसभा के लिए मनोनीत होने के अलावा चार बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनीं।

LEAVE A REPLY