Home समाचार चुनाव का डर?- SP को रावण, तो BSP को यमराज लगते हैं...

चुनाव का डर?- SP को रावण, तो BSP को यमराज लगते हैं मोदी

2142
SHARE

यूपी चुनाव में पीएम मोदी का खौफ विरोधी नेताओं के सिर चढ़कर बोलने लगा है। निश्चित हार को देखकर पहले तो समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खां ने नरेन्द्र मोदी को ‘रावण’ कह डाला था। और, अब बीएसपी के चाणक्य माने जाने वाले सतीश मिश्रा ने कहा है कि मोदी ‘यमराज’ हैं। पीएम पर विरोधी अक्सर हमला करते रहे हैं और ऐसा करते हुए मान-मर्यादाओं को हमेशा ताक पर रखा है। हालांकि हर बार हमला उल्टा पड़ा है।

सतीश चंद्र मिश्र ने पीएम मोदी को ‘यमराज’ कहा

जिस नोटबंदी से बीजेपी को यूपी में बड़ी जीत की उम्मीद है वही नोटबंदी बीएसपी को यमराज की याद दिला रही है। बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यमराज तक कह डाला है। हालांकि उन्होंने अपने संबोधन में नाम नहीं लिया है। परन्तु, इशारों-इशारों में उन्होंने कहा-

“एक-दो नहीं बल्कि डेढ़ सौ लोग नोटबंदी में लाइन में खड़े खडे मर गए। आप सोचिए की डेढ़ सौ लोगों की मौत की जिम्मेदारी किसकी है। इनकी मौत तो नहीं आई थी। इनको यमराज ने तो याद नहीं किया था, लेकिन इन लोगों को तो किसी और यमराज ने याद कर लिया। ये मौत नहीं है ये हत्या है और इसकी जिम्मेदारी किसी ना किसी को एक दिन उठानी पड़ेगी।”

खौफ में एसपी, आजम खां ने तोड़ी मर्यादा

बीएसपी नेता के बयान से एक दिन पहले एसपी नेता आजम खां ने भी पीएम मोदी के लिए अनादर दिखाया था। आजम खां ने कहा-

”वो 131 करोड़ का बादशाह है, रावण जलाने लखनऊ जाता है लेकिन ये भूल जाता है कि सबसे बड़ा रावण लखनऊ में नहीं दिल्ली में रहता है।”

केजरीवाल ने पीएम को ‘बेशर्म तानाशाह’ बताकर किया था अपमान

चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नेता कितने नीचे गिर जाते हैं इसका नमूना पंजाब चुनाव से एक दिन पहले भी दिखा, जब पंजाब में जीत का सपना देख रहे अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर अभद्र तरीके से हमला बोला। उन्होंने केंद्र सरकार पर खुद को और अपनी पार्टी को तंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बेशर्म तानाशाह हैं।

लालू ने तो सारी मर्यादा ही तोड़ दी

इससे पहले लालू प्रसाद ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर व्यक्तिगत हमला बोला था। मुलायम सिंह के समधी लालू ने चुनावी रंग में डूबते हुए सियासत के लिए जवान को हथियार बनाया। जवानों को इंसाफ दिलाने की बात कहते हुए पीएम को ‘दोगला’ तक कह डाला।

मोदी पर ममता के भी बिगड़ गये बोल

प. बंगाल में शारदा चिटफंड घोटाले में अपने सांसदों की गिरफ्तारी से नाराज़ ममता बनर्जी ने भी खूब तेवर दिखलाए। पीएम मोदी के खिलाफ राजनीतिक गठजोड़ की भी कोशिशें कीं, लेकिन हर तरफ से निराश होने के बाद पीएम पर व्यक्तिगत हमला बोल दिया। उन्होंने पीएम मोदी को चूहा करार दिया। ममता ने कहा-

“वे सोचते थे कि तृणमूल मुलायम मिट्टी से बनी है जिसे चूहे भी कुतर सकते हैं. लेकिन हम बाघों से लड़ते हैं हम चूहों से नहीं डरेंगे.”

जब इमाम ने जारी किया शर्मनाक फतवा

ममता की राजनीति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कितनी खतरनाक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके सांसद की मौजूदगी में एक इमाम फतवा जारी करता है। 7 जनवरी को कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरूर रहमानी बरकती ने सत्तारूढ़ टीएमसी के सांसद मो. इदरीस की मौजूदगी में ये फतवा सुनाया। फतवे के मुताबिक प्रधानमंत्री का सिर मुंडकर उनका मुंह काला करने वाले को 25 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। फतवा सुनाए जाते वक्त टीएमसी सांसद इदरिस भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY